2024 में Ekart Delivery Boy Kaise Bane – (31000+ महिना)

5/5 - (4 votes)

Ekart Delivery Boy Job In Hindi : अगर आप डिलीवरी बॉय बनकर पैसे कमाना चाहते है तो ऐसे में आपने Ekart का नाम तो सूना ही होगा और अगर आप इसके बारे में नहीं जानते तो आपको बता दें की यह Flipkart कंपनी के लिए डिलीवरी का काम करती हैं.

इसलिए आज के इस लेख में हम आपको Ekart Delivery Boy Salary, Ekart Delivery Boy Online Apply, Ekart Delivery Boy Required Document के अलावा हम Ekart Delivery Boy से जुड़े सारे जानकारी को जानने वाले हैं.

Ekart Delivery Boy कौन होते हैं?

Ekart Delivery Boy वो होते हैं, जो Flipkart से ख़रीदे गए समान को Costumers तक डिलीवर करते हैं, दरअसल Flipkart का अपना कोई Delivery System नहीं हैं, फ्लिप्कार्ट अपना सारा समान Ekart के माध्यम से डिलीवर करता हैं, आपने देखा होगा की जब हम Flipkart से कोई समान आर्डर करते हैं तो उस आर्डर को Ekart Delivery Boy लेकर आता हैं |

Ekart Delivery Boy Kaise Bane

अब आप समझ गए होंगे की Ekart Delivery बॉय कौन होते हैं, चलिए अब हम यह जानते हैं की किस प्रकार हम Ekart Delivery Boy Jobs के लिए Online Apply कर सकते हैं और हम Ekart Delivery Boy कैसे बन सकते हैं ”

यह भी पढ़े

Ekart Delivery Boy Kaise Bane – Ekart Delivery Boy Jobs Online Apply

चलिए अब जानते है की आप भी Ekart Company में डिलीवरी बॉय के रूप में कैसे काम कर सकते हैं, इसके लिए मैंने नीचे Step By Step आपको सारे जानकारी बताया हुआ हैं.

1. गूगल पर Ekart Delivery Boy Job Near Me सर्च करे

Ekart में Delivery Boys बनने हेतु आप ऑनलाइन भी अप्लाई कर सकते हैं, इसके लिए आपको गूगल को खोलकर Search करना हैं Ekart Delivery Boy Jobs Near Me या आप आप अपने नज़दीकी शहर का नाम भी सर्च कर सकते हैं, जैसे अगर आप Chennai से हैं तो आप EKART delivery boy jobs in Chennai भी सर्च कर सकते हैं “

इसके बाद गूगल आपको Ekart Delivery Boy से रिलेटेड जितने भी Job Requirements होगा, वो आपको दिखा देगा। जब आप गूगल पर सर्च करते हैं Ekart Delivery Jobs Near me तो गूगल आपको कुछ ऐसा रिजल्ट दिखाएगा।

Ekart Delivery Boy Kaise Bane

आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके सीधा अपने नज़दीकी Ekart Delivery Boy job के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

2. उसके बाद Job के सेक्शन पर क्लिक करें 

कभी अभी जब हम Google पर सर्च करते हैं Ekart Delivery Boy Jobs Near me ‍ तो गूगल आपको जॉब का सेक्शन नहीं दिखता है । जैसे कि मैंने आपको ऊपर फोटो में दिखाया है अगर वैसा आपको गूगल रिजल्ट नहीं दिखा रहा है।

तो आपको इसके लिए 3 Dot पर क्लिक करके जॉब के ऑप्शन को चुनना होगा।

3. Ekart Job की योग्यता पढ़े

अब यहां पर जब आप Ekart Delivery Boy Jobs Search करते हैं तो गूगल आपको बहुत सारे जॉब्स दिखता है। इसके बाद आपको किसी एक जॉब पर क्लिक कर देना हैं।

इसके बाद आपको यह बताया जाता है कि इस Delivery Boy Jobs को करने के लिए आपके पास कौन कौन सी योग्यता होनी चाहिए। आप। इन सारे रिक्वायरमेंट्स को बहुत अच्छे तरीके से पढ़ें और समझे की क्या का जॉब के लिए को योग्यता हैं क्या वो मेरे अंदर हैं।

4. Apply Now के ऑप्शन पर क्लिक करें

आप जिस भी जॉब सेक्शन पर क्लिक करेंगे, वहां पर आपको Apply Now का ऑप्शन ज़रूर मिलेगा, just इसके बाद आप Ekart Delivery Jobs के लिए अप्लाई करने के लिए आप Apply Now के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे।

5. अपनी व्यक्तिगत जानकारी दे

जब आप Apply Now के ऑप्शन पर क्लिक कर देते हैं तो इसके बाद आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी देनी होगी, इसमें आपको अपना नाम, पिता का नाम, पता , मोबाइल नंबर इत्यादि मांगा जाता है।

यहां पर आपको ये जानकारी बिल्कुल सही तरीके से देनी हैं, इसके बाद आप Next के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे और आगे बढ़ेंगे।

6. अपना मोबाइल नंबर और Email ID दे 

अपनी व्यक्तिगत जानकारी को देने के बाद अब आपको अपनी मोबाइल नंबर तथा ईमेल आईडी की जानकारी देनी होगी, यहां आपको अपना मोबाइल नम्बर देना बहुत जरूरी है। क्योंकि बाद में मोबाइल फोन के माध्यम से ही आपको जॉब Joining का मैसेज या कॉल आता हैं।

इसके साथ साथ यहां पर आपको अपना ईमेल आईडी भी देना होगा, हालांकि आप ईमेल आईडी के छोड़ भी सकते हैं,

7. अपनी शिक्षा के बारे में बताए

अपनी Contact Information देने के बाद अब आपको अपनी शिक्षा के बारे में Ekart TEAM को बताना होगा, इसमें आपको यह बताना होता है कि आपने कहां तक पढ़ाई की है।

तथा आपको Higher Education Qualifications क्या है। इस जानकारी को भरकर आप फिर next के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे पर आगे बढ़ेंगे।

8. और इस तरह आप EKART में Delivery Boy Job के लिए अप्लाई कर सकते हैं?

तो दोस्तों आप ऊपर बताए गए तरीके को अपना कर Ekart Delivery Boy Jobs के लिए Online Apply कर सकते हैं। लेकिन अगर आप ऑनलाइन Ekart Delivery Boy Jobs के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना नहीं चाहते हैं तो आप Offline भी Ekart Delivery Boy Jobs के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Ekart Delivery Boy Jobs – आप Ekart Delivery Boy बनने के लिए अपने नज़दीकी Ekart Courier Centre पर जाकर डिलीवरी बॉय के जॉब के लिए पूछताछ कर सकते हैं। अगर वहां कोई जॉब खाली होता हैं तो Courier Manager आपको डिलीवरी बॉय के जॉब पर रख लेते हैं।

Ekart Delivery Boy Salary Per Month

Ekart Delivery Boy जितना ज्यादा Product डिलीवर करता हैं, उतना ही ज्यादा उसकी सैलरी होती हैं, Ekart Logistics के अनुसार Ekart Delivery Boy की एक Month की सैलरी ₹11000 से ₹15000 तक होती हैं ”

Ekart Delivery Boy बनने के बारे में / गाइड वीडियो



यह भी पढ़े

निष्कर्ष

तो दोस्तों आशा करते हैं की यह जानकारी Ekart Delivery Boy Kaise Bane आपको बहुत पसंद आयी होगी, हमने इस पोस्ट में आपको Ekart Delivery Boy से संबंधित सारी जानकारियाँ को दी हैं, इस पोस्ट में हमने “ईकार्ट डिलीवरी बॉय कैसे बने, Ekart Delivery Boy की सैलरी कितनी होती हैं” ज़्यादती के बारे में विस्तार पूर्वक बाते हैं ”

Ekart Delivery Boy Kaise Bane 

  1. सबसे पहले गूगल पर Type करें EKART JOB NEAR ME
  2. उसके बाद Job के सेक्शन पर क्लिक करें 
  3. Ekart Job की योग्यता पढ़े 
  4. अप्लाई के आप्शन पर क्लिक करें 
  5. अपनी व्यक्तिगत जानकारी दे 
  6. अपना मोबाइल नंबर और Email ID दे 
  7. अपनी शिक्षा के बारे में बताये 
  8. और इस तरह आप EKART में Delivery Boy Job के लिए अप्लाई कर सकते हैं 

Ekart Delivery Boy job apply online

Ekart Delivery Boy के Job के लिए कैसे Online Apply करना हैं इसका Steps इस पोस्ट में अच्छे तरीके से समझाया गया हैं |

Ekart delivery boy working hours

अगर कोई व्यक्ति Ekart में Full Time Delivery Boy का जॉब करना चाहता हैं तो उसकी Working Hours सप्ताह के ६ दिन 10 घंटे रोज की होती हैं ” वही Part Time Ekart Delivery Boy को सप्ताह के ६ दिन 4 Hour का होता हैं |

😎 बड़े भैया पोस्ट को शेयर करें

नमस्कार दोस्तों मैं Sonu Kumar इस ब्लॉग का लेखक और मालिक हूँ | मैं अपने ब्लॉग पर Career, Job, Earn Money Tips, और लोगो के Success Story के ऊपर लेख लिखता हूँ,