Hello Google Kaise Ho : हाय गूगल कैसे हो

Google Kaise Ho – अगर आप अपने google से पूछे की hello google kaise ho तो इसका जवाव मैं Google कहती हैं  मैं बिलकुल ठीक आप आपना हाल चाल सुनाइए. यही नहीं हम में से अधिकतर लोग, गूगल तुम कैसे हो, गूगल तुम्हारी तबियत कैसी हैं, गूगल तुम कौन हैं।

जैसे सवाल Google से पूछते हैं. कई सारे लोग गूगल कैसे हो जैसे सवालों को इसलिए गूगल से पूछते हैं. ताकि गूगल उन्हें अपने अंदाज में उन्हें बताये की Google Kaisi Hai और उनका टाइम पास हो जाएँ .

google kaise ho

मैं अपनी गाँव की बात करूँ हमारे गाँव में जितने भी लोग मोबाइल यूजर हैं, वो गूगल के हमेशा मजे लेते रहते हैं, क्योंकि उनके पास कोई girlfriend नहीं हैं,

वो गूगल से हमेशा पूछते रहते हैं की hello google meri shaadi kab hogi, google tum kaisi ho, google mujhse shaadi karogi,  etc

अनुक्रम दिखाए

इस  पोस्ट में हम जानेंगे की गूगल कैसे हो तुम का जवाब

इस पोस्ट में हम Live Google से सवाल पूछेंगे तथा हम यह भी पूछेंगे की “गूगल तुम कैसी हो” हम इस पोस्ट में इस सवाल hello google kaise ho से सम्बंधित जितने भी सवाल हैं, उन सारे सवालों का जवाव गूगल से पूछेंगे. इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़े |

लेकिन गूगल कैसे हो तुम का सवाल का जवाब जानने से पहले हम यह जानना चाहिए कि आखिर गूगल कैसे चालू करें ।

Google Kaise Ho

जब हम गूगल से पूछते हैं, की गूगल कैसे हो तो इसका जबाब देते हुए गूगल कहता हैं, मैं बिलकुल ठीक हूँ, आप के लाइफ में क्या चल रहा है।

गूगल को कैसे चालू करें?

गूगल असिस्टेंट को चालू करने के लिए आपको अपने डिवाइस को पास लाकर “Ok Google, Hello Google” बोलना हैं। इसके बाद आपका गूगल चालु हो जायेगा,

लेकिन अगर इससे आपका गूगल असिस्टेंट चालू नहीं होता हैं, तो आप अपने डिवाइस के HomeScreen को थोड़ा देर तक दबाये रखे, इससे आपका गूगल असिस्टेंट चालू हो जायेगा।

हम नीचे इसके बारे में Step By Step आपको समझा रहे हैं।

अगर आप Google Assistant को बिना चालू लिए गूगल से पूछते हैं । कि गूगल कैसे हो ठीक हो? तो इसका जवाब आपको गूगल असिस्टेंट नहीं देगा, क्योंकि गूगल से सवाल जवाब करने के लिए आपके मोबाइल में गूगल असिस्टेंट इंस्टॉल होना चाहिए?

वैसे तो आजकल के सभी एंड्रॉयड मोबाइल में गूगल असिस्टेंट का फीचर्स पहले से ही होता हैं। लेकिन अगर आपके मोबाइल में गूगल असिस्टेंट चालू नहीं है, तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर इसे किस प्रकार चालू किया जाता हैं।

गूगल असिस्टेंट को कैसे चालू करें?

चलिए हम Step By Step समझते हैं की हम किस प्रकार गूगल असिस्टेंट को चालु कर सकते हैं |

1. Google Play Store पर जाएं

अगर आपके मोबाइल में गूगल असिस्टेंट चालू नहीं हैं। तो गूगल को डाउनलोड कर उसे चालू करने के लिए आपको सबसे पहले Google play store पर जाना होगा ।

2. Google Assistant को सर्च करें

गूगल प्ले स्टोर पर जाने के बाद आपको सर्च बार जो गूगल प्ले स्टोर में ऊपर की ओर होता हैं । उसपर क्लिक करना हैं अब यहां पर आपको “google assistant” को सर्च करना है।

3. Install के ऑप्शन पर क्लिक करें

जैसे ही आप गूगल प्ले स्टोर में गूगल असिस्टेंट को सर्च करते हैं। तो इसके बाद गूगल अस्सिटेंट का मोबाइल एप्लिकेशन आपके सामने आ जाता है। अब गूगल को चालू करने के लिए बस आपको इस गूगल असिस्टेंट को चालू करना होगा। इसके लिए आप Install के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे।

यहां पर हमने इस ऐप को पहले से ही डाउनलोड करके रखा है, इसलिए हमारे मोबाइल में “Open” का ऑप्शन दिखाई पड़ रहा है । लेकिन अगर आपके मोबाइल में गूगल असिस्टेंट डाउनलोड नहीं हैं। तो आपको Open कि जगह Install का ऑप्शन मिलेगा। गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड करने के लिए आप इंस्टॉल के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे।

इसके बाद गूगल असिस्टेंट का एप्लीकेशन आपके मोबाइल में डाउनलोड होने लगेगा ।

4. और इस तरह आप गूगल को चालू कर सकते हैं

गूगल असिस्टेंट की परमिशन अलार्म करने के बाद अब आपका गूगल पूरी तरीके से चालू हो गया है। अब आप अपने गूगल असिस्टेंट से कोई भी सवाल पूछ सकते हैं। नक जिसका जवाब गूगल असिस्टेंट बोल कर देता है।

hello google kaise ho

आप जब Google से पूछते हैं Hello google Kaise ho तो इसके जवाब में गूगल असिस्टेंट कहती हैं , में बिल्कुल ठीक हूं ! क्या चल रहा है आपके साथ ?

और अगर आप गूगल से पूछते हैं। कि गूगल आप कैसे हो , तो इसपर गूगल कहता हूं मैं बिल्कुल ठीक हूं ! आपका दिन कैसे चल रहा है ।

hello google kaise ho

गूगल आप कैसे हो?

जब आप अपने गूगल से गूगल आप कैसे हो इस सवाल को पूछते हैं। तो इसके जवाब में गूगल कहता है, मैं बिल्कुल ठीक हूं आप अपना हालचाल सुनाइए।

गूगल कैसे हो ठीक हो?

आप जब अपने गूगल असिस्टेंट से गूगल कैसे हो ठीक हो। इस सवाल को पूछेंगे इसके जवाब में गूगल असिस्टेंट कहता है, मेरा दिन बढ़िया चल रहा है और आपका ,

गूगल कैसे हो से सबंधित सवाल

Google Bhai Kaise ho

हम में से कुछ लोग रोज गूगल से Google Bhai Kaise ho” सवाल को जरूर पूछते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि जब आप गूगल से गूगल भाई कैसे हो इस सवाल को पूछते। हैं तो गूगल आप को क्या जवाब देता है।

जवाब दो गूगल से Google Bhai Kaise ho सवाल को पूछते हैं तो इसका उत्तर देते हुए गूगल कहता है। मैं बिल्कुल ठीक-ठाक हूं ,💪। आप अपने बारे में बताइए ।

गूगल और बताओ

यह सवाल मेरा सबसे प्रिय सवाल है। मैं लगभग रोज इस सवाल को गूगल असिस्टेंट से पूछता हूं। लेकिन क्या आपको पता है कि जब आप इस सवाल को गूगल असिस्टेंट से पूछते हैं । तो इसका जवाब देते हुए गूगल असिस्टेंट आखिर क्या कहता है।

क्या आप गूगल से पूछते हो गूगल और बताओ इसके जवाब में गूगल कहता है कि किस बारे में और बताऊ, गूगल असिस्टेंट का यह फनी सा जवाब लोगों को बहुत अच्छा लगता है।

गूगल और बताओ

गूगल से गूगल कैसे हो सवाल को पूछने के लिए आपको पहले “Google Assistant” को Open करना होगा, इसके बाद अपने Device को अपने मुंह के पास लाकर Google Kaise Ho कहना होगा ” इसके बाद गूगल आपके सवाल का जवाव देते हुए कहेगा की मैं बिलकुल ठीक हूँ आप कैसे हैं |

google kaise ho

गूगल असिस्टेंट से सवाल – जवाव

गूगल से पूछा गया सवाल गूगल द्वारा दिया गया जवाव
Hello Google koun ho bol kar bataoजी, मैं आपकी गूगल असिस्टेंट हूं। मैं आपकी साथ हमेशा रहती हूं आपके मोबाइल फोन में
Hii Google Kaise Hoमैं बिल्कुल ठीक हूं वैसे आपका क्या हाल चाल हैं।
Ok Google Kaise Hoहाल चाल पूछने के लिए धन्यवाद मैं बिल्कुल स्वस्थ और ठीक हूं ! आप कैसे है
Hii Google Kaise Ho Aapइसपर गूगल जवाब के रूप में कहता है । में बिल्कुल ठीक हूं और आशा करती हूं , कि आप भी ठीक होंगे।
Hey Google Kaise Hoहाय (यहां पर गूगल आपका नाम लेकर बोलेगा) मैं बिल्कुल ठीक हूं आप कैसे हैं।
Google Maharaj Kaise Hoगूगल महाराज कैसे हो का जवाब देते हुए गूगल कहता है, मेरा नाम महाराज नहीं हैं मैं आपकी गूगल असिस्टेंट हूं,।
Namste Google Kaise Hoनमस्ते, मैं आपकी गूगल असिस्टेंट हूं। और मैं बिल्कुल ठीक हूं आप अपना बताइए आप कैसे हैं।
Good Morning Google Kaise Hoगुड मॉर्निंग (यहां पर गूगल आपका नाम पुकरेगा) आपका दिन शुभ हो।
Hii Google Kaise Ho Kya Kar Rahe Hoइसपर गूगल का जवाब = मैं ठीक हूं। क्या चल रहा है आपके साथ

गूगल के पॉपुलर प्रोडक्ट






Google Kaise Ho : FAQ

अगर आप गूगल से पूछते हैं कि गूगल कैसे हो तो इसपर गूगल कहता है में बिल्कुल ठीक हूं ! क्या चल रहा है आपके साथ “

अगर आपका गूगल असिस्टेंट नहीं बोल रहा है । तो आप उससे “Volume Up” कहें इससे आपका गूगल बोलने लगेगा

गूगल यानी गूगल असिस्टेंट से बात करने के लिए अपने डिवाइस का Homepage के स्क्रीन को कुछ देर तक दबाए रखे, या device को अपने पास लाकर “ok google” या “hello google” बोले इसके बाद आप गूगल असिस्टेंट से बात कर पाएंगे ।

गूगल असिस्टेंट को ही बोलने वाला गूगल कहाँ जाता हैं और आप इसे Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं |

गूगल से गूगल कैसे हो को पूछने के लिए आपको सबसे पहले आपना “गूगल असिस्टेंट को खोलना होगा फिर आपको गूगल से कहना होगा की गूगल कैसे हो “

Google Kaise Ho – Video

यह भी पढ़े

निष्कर्ष : Google Kaise ho

आशा करते हैं कि यह जानकारी google kaise ho आपको बहुत पसंद आया होगा, और आप गूगल से गूगल कैसे हो का जवाब जान लिए होंगे। हम इस पोस्ट में आपको “google kaise ho“, hi google kaise ho“, etc के बारे में बताए हैं।

अब हम इस पोस्ट को यही खत्म करते हैं, आप इस पोस्ट के बारे में अपनी राय नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं। और अगर आपको गूगल कैसे हो से सबंधित किसी और सवाल का उत्तर चाहिए तो वो भी नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं ।

नमस्कार दोस्तों मैं Sonu Kumar इस ब्लॉग का लेखक और मालिक हूँ | मैं अपने ब्लॉग पर Career, Job, Earn Money Tips, और लोगो के Success Story के ऊपर लेख लिखता हूँ,

2 thoughts on “Hello Google Kaise Ho : हाय गूगल कैसे हो”

Leave a Comment