(2022) Google मेरे दोस्त का क्या नाम है? : Google Mere Dost Ka Kya Naam Hai

क्या आप गूगल असिस्टेंट पर सर्च करते हैं “google mere dost ka kya naam hai” पर गूगल आपको आपके दोस्त का नाम नहीं बताता है, अगर आपके साथ भी समस्या आ रही है तो आज के इस पोस्ट को पूरा पढ़ें,

अगर आप आम इंसान हैं, कोई बारे एक्टर या नेता नहीं है तो गूगल आप को नहीं बताता है कि “मेरे दोस्त का नाम क्या है

क्योंकि जब आप गूगल से पूछते हैं, गूगल मेरे दोस्त का क्या नाम है” तो गूगल को खुद इसकी जानकारी नहीं होती तो वह भला आप को कैसे बताएगा कि आपके फ्रेंड का क्या नाम है,

तो आज के इस पोस्ट में हम आपको यही बताने वाले हैं। कि कैसे हम गूगल को बता सकते हैं कि मेरे दोस्त का क्या नाम है, ताकि हम भविष्य में गूगल से जब भी पूछे कि मेरे दोस्त का नाम क्या है तो गूगल उसका सही-सही जवाब दें।

अनुक्रम दिखाए

google mere dost ka kya naam hai

जब आप गूगल असिस्टेंट से पूछते हैं कि गूगल मेरे दोस्त का क्या नाम है, तो गूगल आपके दोस्त का नाम नहीं बताता, बल्कि इसका जवाब देते हुए कहते हैं। “बिल्कुल आप जैसा दोस्त मुझे कहां मिलेगा” इसका स्क्रीन शॉट भी नीचे दिया गया है।

google mere dost ka kya naam hai

यहां पर अगर आप थोड़ा ध्यान दे तो यहां पर गूगल से हमने google mere dost ka kya naam hai सवाल को पूछा था, लेकिन गूगल ने हमें नहीं बताया कि आखिर मेरे दोस्त का क्या नाम है”

तो अगर आपके साथ भी ऐसा ही प्रॉब्लम हो रही है, तो हम नीचे बता रहे हैं कि आखिर अपने दोस्त का नाम गूगल असिस्टेंट में कैसे जोड़ें , ताकि भविष्य में अगर हम गूगल से पूछे की मेरे दोस्तों का क्या नाम है, तो गूगल हमारे दोस्तों के नाम बता दे ।

गूगल तुम्हारे दोस्त का क्या नाम है।

जब हम गूगल से पूछते हैं कि गूगल तुम्हारे दोस्त का क्या नाम है, तो इसका जवाब देते हुए गूगल कहता है, आप ही मेरे दोस्त हो, आप जैसा दोस्त मुझे कहां मिलेगा ।

अपने दोस्त का नाम गूगल असिस्टेंट में कैसे जोड़ें : ताकि गूगल आपके दोस्त का नाम बता सके

अब हम आपको कुछ स्टेप बता रहे हैं, जिसे फॉलो करके आप अपने दोस्त के नाम को गूगल में एड कर सकते हैं, तथा गूगल से गूगल मेरे दोस्त का क्या नाम है। सवाल पूछने पर गूगल से अपने दोस्त का नाम बुलवा सकते हैं।

अपने दोस्त का नाम गूगल असिस्टेंट में कैसे जोड़ें – पहला तरीका :-

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Google Assistant के App को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लेना हैं। (हालांकि गूगल असिस्टेंट एंड्रायड मोबाइल में पहले से फीचर्स रहता है, आप अगर इसके एप्लीकेशन को बिना डाउनलोड किए भी इसका यूज कर सकते हैं, लेकिन यह कभी कभी काम नहीं करता है, इसलिए आपको अपने दोस्त का नाम जोड़ने के लिए सबसे पहले गूगल असिस्टेंट के एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा)
  • गूगल असिस्टेंट डाउनलोड करने के बाद अब आपको गूगल से कहना होगा “गूगल मेरे दोस्त नाम जोड़े” अब गू्गल आपसे आपके दोस्त का नाम पूछेगा,
  • अब आपको अपने दोस्त का नाम बोलना हैं जैसे कि आपके दोस्त का नाम राजू हैं, तो आपको गूगल असिस्टेंट से राजू कहना होगा, इसके बाद गूगल आपके दोस्त का नाम अपने पास Save कर लेगा।
  • और आप जब भी गूगल से कहेंगे कि गूगल मेरे दोस्त का नाम बताओ तो गूगल आपके दोस्त का नाम बोलेगा, और तरह आप गूगल में अपने दोस्त का नाम जोड़ सकते हैं।
  • But कभी कभी गूगल में अपने दोस्तो का नाम जोड़ने काम तरीका काम नहीं करता है, उस समय आपको गूगल असिस्टेंट के सेटिंग में जाकर अपने दोस्त का नाम जोड़ना होगा।

अपने दोस्त का नाम गूगल असिस्टेंट में कैसे जोड़ें – दूसरा तरीका

1. गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन को Open करें

गूगल में अपने दोस्त का नाम जोड़ने के लिए सबसे पहले आपको गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन को ओपन करना होगा।

google mere dost ka kya naam hai

2. ऊपर Profile के ऑप्शन पर क्लिक करें

Google Assistant को खोलने के बाद अब आपको ऊपर Profile का ऑप्शन मिलेगा, आपको उस प्रोफ़ाइल के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं, लेकिन अगर आपके गूगल असिस्टेंट में ये प्रोफ़ाइल नहीं दिखा रहा है, तो आप गूगल असिस्टेंट पहले कुछ सर्च करेंगे, इससे आप गूगल असिस्टेंट Full Screen में लोड हो जाएगा, और आपको Profile का ऑप्शन भी मिल जाएगा।

Click Profile Option : google mere dost ka kya naam hai

3. अब सेटिंग्स के ऑप्शन पर क्लिक करें।

Profile के ऑप्शन पर क्लिक करते ही अब आपको सेटिंग का ऑप्शन मिल जाएगा, गूगल में अपने दोस्त का नाम जोड़ने के लिए आप इस सेटिंग्स के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, लेकिन ध्यान रहे आपको सेटिंग का ऑप्शन तभी दिखेगा जब आप प्रोफ़ाइल के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे।

Click Setting Option

4. Your People के ऑप्शन पर क्लिक करें

सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं आपके सामने गूगल असिस्टेंट की सारी सेटिंग आ जाएगी, यहां आपको नीचे Your People का ऑप्शन मिलेगा जहां से आप अपने दोस्त के नाम को गूगल में जोड़ सकते हैं।

Your People के ऑप्शन पर क्लिक करें

5. Add Person पर क्लिक करें

जैसे ही आप “Your People” के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, तो अब आपको Add Person के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं।

Add Person पर क्लिक करें : Google Mere Dost Ka Kya Naam Hai

6. अपने दोस्त का मोबाइल नंबर चुने

Add Person के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद, आपको अपने दोस्त का मोबाइल नंबर को सेलेक्ट करना होगा, आप जैसे ही add Person के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं, तो इसके बाद आप सीधे अपने Contact में पहुंच जाएंगे जहां से आप अपने दोस्त का मोबाइल नम्बर select सकते हैं।

google mere dost ka kya naam hai

7. अब How You’re Connected के ऑप्शन पर क्लिक करें तथा Friend को चुने

अपने दोस्त का मोबाइल नंबर चुनने के बाद आपको उसकी सारी डिटेल्स एडिट करने का ऑप्शन आ जाएगा, आप यही से अपने दोस्त का जन्मदिन सेट कर सकते हैं, ताकि आप पूछे की मेरे दोस्त का जन्मदिन कब हैं, तो गूगल आपको इसका भी जवाब दे सके।

लेकिन आपको अभी गूगल में अपने दोस्त का नाम एड करना हैं, तो यहां पर आपको How You’re Connected के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, इसके बाद Friends के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे , आशा करते हैं कि आपको Google Mere Dost Ka Kya Naam Hai समझ में आ रहा होगा।

google mere dost ka kya naam hai

8. Add के ऑप्शन पर क्लिक करें

Friend के ऑप्शन को सेलेक्ट करने के बाद अब आपको नीचे की तरफ आना हैं । यहां पर आपको Add के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं। इसके बाद गूगल आपके दोस्त का नाम अपने डाटा में save कर लेगा , इसके बाद आप जब भी गूगल से अपने दोस्त का नाम पूछेंगे, तो गूगल आपको आपके दोस्त का नाम बता देगा।

google mere dost ka kya naam hai

अगर आप पहले वाले तरीके से अपने दोस्त का नाम गूगल असिस्टेंट में नहीं जोड़ पा रहे हैं, तो आप दूसरे तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं ,

अपने दोस्त का नाम गूगल में एड कैसे करें : Google Mere Dost Ka Kya Naam Hai
  1. गूगल असिस्टेंट App को Open करें
  2. ऊपर Profile के ऑप्शन पर क्लिक करें
  3. अब सेटिंग्स के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  4. Your People के ऑप्शन पर क्लिक करें ।
  5. Add Person पर क्लिक करें ।
  6. अपने दोस्त का मोबाइल नंबर चुने ।
  7. अब How You’re Connected के ऑप्शन पर क्लिक करें तथा Friend को चुने ।
  8. Add के ऑप्शन पर क्लिक करें ।
  9. अब गूगल आपके दोस्त का नाम एड कर लेगा।
  10. और इस तरह आप गूगल में आप अपने दोस्त का नाम जोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़े:

गूगल असिस्टेंट कैसे डाउनलोड करें

आप Google Play Store पर जाकर गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड कर सकते हैं,

  • गूगल असिस्टेंट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले Play Store को खोले
  • अब सर्च बार पर क्लिक करें
  • सर्च बार में गूगल असिस्टेंट लिखें।
  • इंस्टॉल के ऑप्शन पर क्लिक करें,
  • इंस्टॉल के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं गूगल असिस्टेंट आपके मोबाइल में डाउनलोड होने लगेगा और इस तरह आप गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड कर सकते हैं।

अपने दोस्तों को गूगल असिस्टेंट का मदद से कैसे इंप्रेस करें

दोस्तों को गूगल असिस्टेंट के मदद से इंप्रेस करने के लिए आपको अपने दोस्तों के नाम गूगल को बताना होगा, इसके बाद आप अपने दोस्त के सामने पूछ सकते हैं कि गूगल मेरे दोस्त का क्या नाम है, इस पर गूगल आपके दोस्त का नाम बता देगा, और यह सुनकर आपके फ्रेंड इंप्रेस हो जाएंगे।

गूगल मेरे दोस्त कैसे हो?

जब आप गूगल से पूछते हैं कि गूगल मेरे दोस्त कैसे हो तो इसका जवाब देते हुए गूगल कहता है मैं बढ़िया हूं आपके लाइफ में क्या चल रहा है।

गूगल तुम्हारे दोस्त का क्या नाम है?

हम जब गूगल से पूछते हैं, कि गूगल तुम्हारे दोस्त का क्या नाम है। तो गूगल असिस्टेंट इसका जवाब देते हुए कहता है मेरे सबसे अच्छे दोस्त आप ही है।

मेरे सबसे अच्छे दोस्त का क्या नाम है?

इसके लिए आप गूगल से पूछ सकते हैं कि मेरे सबसे अच्छे दोस्त का क्या नाम है, इसके बाद गूगल आपको बता देगा कि आप के सबसे अच्छे दोस्त का नाम आखिरकार क्या है।

गूगल क्या तुम मेरी दोस्त बनोगी?

जब भी हम गूगल से पूछते हैं कि गूगल क्या तुम मेरी दोस्त बनोगी, तो इसका जवाब देते हुए गूगल कहता है बिल्कुल क्यों नहीं आप जैसा दोस्त आखिर मुझे कहां मिलेगा😊

गूगल क्या तुम मेरी दोस्त बनोगी?

गूगल मेरा जन्मदिन कब है?

जब आप गूगल से पूछते हैं कि गूगल मेरा जन्मदिन कब है। तो इसके बाद गूगल आपको जवाब के रूप में आप का बर्थडे डेट बताता है।

गूगल मेरे दोस्त क्या नाम हैं?

गूगल से अपने दोस्तों के नाम पूछने के लिए सबसे पहले अपने दोस्तो के नाम को गूगल में एड करना होगा, इसके बाद आप जब भी गूगल से अपने दोस्तो के नाम पूछेंगे तो गूगल आपके दोस्त का नाम बता देगा।

गूगल ये दोस्ती हम नहीं छोड़ेंगे?

इसके जवाब में गूगल कहता है, हम बने, आप बने एक दूजे के लिए

दोस्ती तथा प्यार में क्या फर्क हैं?

दोस्ती करने का कोई खास वजह नहीं रहता जबकि प्यार करने का कोई खास वजह रहता हैं, हम रह चलते किसी भी दोस्ती कर सकते हैं, पर प्यार लाखों में किसी एक आदमी से ही होता हैं ।

दोस्ती कैसे निभाते है?

जिस तरह साली का मतलब आधी घरवाली होता हैं , ठीक उसी तरह दोस्ती का मतलब आधा प्यार होता है, हमें दोस्ती को बिल्कुल ईमानदारी से निभाना चाहिए, अगर आपकी दोस्त कोई लड़की हैं, तो आप उसे अपना जीवनसाथी समझे, ऐसे दोस्ती निभाने में भी मज़ा आएगा।

गूगल मेरा दोस्त कैसा हैं?

जब आप गूगल से पूछते हैं कि गूगल मेरा दोस्त कैसा है, तो इसपर गूगल कहता है आपके दोस्त बहुत अच्छे हैं।

मेरे दोस्त का क्या नाम है : विडियो

Conclusion : Google Mere Dost Ka Kya Naam Hai

आशा करते हैं कि यह जानकारी “google mere dost ka kya naam hai” आपको बहुत पसंद आई होगी, और आप अब समझ गए होंगे की मेरे दोस्त का क्या नाम है, सवाल को पूछने पर गूगल इसका क्या जवाब देता है।

हमने इस लेख में आपको ,”मेरे दोस्त का क्या नाम है‘ गूगल में अपने दोस्तों के नाम कैसे जोड़े” इत्यादि के बारे में बताया है। इस पोस्ट को अपने तमाम दोस्तों और रिश्तेदारों में जरूर शेयर करें ताकि वह भी इस पोस्ट का फायदा उठा सकें।

नमस्कार दोस्तों मैं Sonu Kumar इस ब्लॉग का लेखक और मालिक हूँ | मैं अपने ब्लॉग पर Career, Job, Earn Money Tips, और लोगो के Success Story के ऊपर लेख लिखता हूँ,

Leave a Comment