रोज 500 रुपए कैसे कमाए – रोज ₹500 कमाने का आसान तरीका

4.4/5 - (119 votes)

रोज 500 रुपए कैसे कमाए – हमारे देश में अगर कोई आदमी कहीं जॉब करके रोज ₹500 कमाने लगे। तो वो अपने आप में बहुत ही गर्व महसूस करता है।

जो को सही भी है, अगर आज के समय में आप किसी कंपनी मे जॉब के लिए जाते हैं तो वहां पर आपको शुरुआती समय में 10 से 12 हाजार रुपए सैलरी के रूप में दिया जाता है। जो कि बहुत ही कम राशि हैं अपने परिवार और गर्लफ्रेंड के खर्चे को उठाने के लिए 🤣

लेकिन क्या आप जानते है, आज के समय में ऑफलाइन या ऑनलाइन ऐसे बहुत सारे तरीके से जिससे आप रोज के 500 रुपए कमा सकते हैं। और आज के इस पोस्ट में हम उन्हीं तरीको के बारे में बताने वाले हैं।

तो अगर आप Roj 500 Rupay Kaise Kamaye के बारे में जानना चाहते हैं, तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े, इस पोस्ट में आपको रोज 500 रुपए कैसे कमाए से सबंधित वीडियो भी मिल जाएंगी, तो आप उसे भी जरूर देखे।

चलिए हम अब जानते हैं को ऐसे कौन कौन से तरीके है, जिसकी मदद से हम रोज 500 रुपए कमा सकते हैं

रोज 500 रुपए कैसे कमाए – Roj 500 Rupay Kaise Kamaye

अगर आप रोज 500 रुपए कमाते हैं तो वो महीने के ₹15000 होते हैं, अगर आप दिल्ली, मुंबई, गाजियाबाद, जैसे शहरों में नौकरी करने के लिए भी जाते हैं। तो अगर आपके पास कोई खास स्किल नहीं है। तो आपको इससे भी कम रुपया दिया जाता है।

रोज 500 रूपए कैसे कमाए

मेरे कहने का यह मतलब अगर आप रोज के 500 रुपए घर बैठे हो कमा लेते हैं। तो आपको शहर में जाकर नौकरी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

रोज 500 रुपए कमाने के फायदे

  1. आप अपने खर्चे को आसानी से उठा सकेंगे।
  2. आपको शहर में जाकर नौकरी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी
  3. आप बिना नौकरी किए अपनी गर्लफ्रेंड के खर्चे को उठा पाएंगे, अगर हैं तो 😋😋

चलिए अब हम जानते हैं कि ऐसे कौन कौन से तरीके है जिससे हम रोज ₹500 रुपए कमा सकते हैं।

1. ब्लॉगिंग करके रोज ₹500 कमाए

अभी आप जिस लेख को पढ़ रहे हैं इसे ब्लॉगिंग करना ही करते हैं। जो को सोनू कुमार यानी मैं करता हूं। आपको बता दू की ब्लॉगिंग में आपको एक ब्लॉग बनाकर किसी विषय में लेख लिखना होता हैं।

जैसे मैं यह पोस्ट रोज 500 रुपए कैसे कमाए के बारे में लिखा है। और इससे पहले मैंने ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए विषय के बारे में लेख लिखा था।

ऐसे ही आप भी एक ब्लॉग बनाकर उसपर बहुत सारे विषयों में लेख लिख सकते हैं। यह काम आप अपने मोबाइल फोन से भी कर सकते हैं। हम जानते हैं कि आपके मन में अब यह सवाल होगा की क्या ब्लॉग बनाने में पैसे भी लगते हैं।

और अगर ब्लॉग बनाने में पैसे लगते हैं। तो हम कब और लिए तरीके से अपने बनाए हुए ब्लॉग के द्वारा पैसे कमा।सकेंगे।

तो हम एक एक करके आपके इन 3 सवालों का जवाब दे रहे हैं। सबसे पहले हम आपको बता से को ब्लॉग को आप Free में बिल्कुल एक पैसा खर्च किए हुए भी बना सकते हैं। जैसे को मैंने आपको शुरुआती दिनों में Free में ही अपना ब्लॉग बनाया था।

और अगर आपके पास करीब ₹5000 पैसे हैं तो इन पैसे को लगाकर भी ब्लॉग बना सकते हैं। Free blog बनाने के लिए आप गूगल का प्रोडक्ट blogger.com का सहारा लें सकते हैं। वहीं अगर आप एक Paid Blog बना ना चाहते हैं तो आप किसी कंपनी से Hosting & Domains खरीदकर WordPress के द्वारा बहुत ही आसानी के साथ अपना ब्लॉग बना सकते हैं।

अब हम जानते हैं कि हम अपने ब्लॉग से पैसे कब तथा कैस कमा सकते हैं। इन सवालों के जवाब के लिए आप नीचे दिए गए पोस्ट को पढ़िए।

अगर आप ऊपर दिए गए दोनों पोस्ट को पढ़ लेते हैं। तो आप आसानी से समझ जाएंगे कि आखिर ब्लॉग से पैसे कब तथा कैसे कमा सकते हैं।

😎😎कृपया ध्यान दे – Blogging के द्वारा आप एक दिन 500 रुपए से लेकर महीने के लाखो रुपए कमा सकते हैं अगर आप इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं। तो ऊपर दिए गए पोस्ट को ब्लॉगिंग से कितना पैसा कमा सकते हैं को पढ़े।

तो रोज ₹500 कमाने का पहला तरीका हैं ब्लॉगिंग। आप चाहे तो नीचे इसके बारे में दिए गए Guide Video को भी देख सकते हैं।



2. यूट्यूब से रोज 500 रुपए कमाए

यूट्यूब से पैसे कमाने के बारे में आप लोगो ने बहुत सुना होगा, जिसमें आपको बताया जाता है कि आप यूट्यूब पर वीडियो बनाकर यूट्यूब से अच्छी कमाई कर सकते हैं।

जो कि बिल्कुल सही बात है आज के समय में बहुत सारे लोग यूट्यूब पर वीडियो बनाकर महीने के 5 लाख रुपए से भी ज्यादा कमा रहे हैं। और अगर आप भी रोज 500 रुपए कमाने के लिए यूट्यूब पर वीडियो बनाना चाहते हैं। तो आप इसे बड़े ही आसानी के साथ कर सकते हैं।

यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको यूट्यूब चैनल बनाकर उसपर वीडियो बनाकर अपलोड करना होगा, वीडियो आप अपने अनुसार बनाकर उसे अपलोड कर सकते हैं।

जैसे अगर आप आपको कॉमेडी करना अच्छा लगता है, तो आप यूट्यूब पर कॉमेडी वीडियो बना सकते हैं। और अगर आपको टेक्नोलॉजी के बारे में जानना अच्छा लगता है तो आप इससे related भी वीडियो बना सकते हैं।

इसके बाद जब आपके यूट्यूब चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर तथा 4000 घंटे का Watch Time पूरा हो जाएगा, तब आप Google Adsense के माध्यम से अपने YouTube Video को मोनेटाइज करके रोंज के 500 तो बहुत कम हैं आप रोज के 5000 रुपए आसानी से कमा सकते हैं।

Google AdSense के आलावा आप नीचे दिए गए तरीको के माध्यम से यूटयूब से रोजाना 500 रुपए आसानी से कमा सकेंगे।

  1. अपने यूट्यूब वीडियो पर गूगल एडसेंस का एड्स लगाकर
  2. एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा
  3. ब्रांड प्रमोशन के द्वारा
  4. इत्यादि

हम यहां रोज 500 रुपए कैसे कमाए के बारे में बता रहे हैं, इसलिए हम यहां आपको यूट्यूब से पैसे कमाने के कौन कौन से तरीके हैं। और किस तरह हम अपने यूट्यूब चैनल का सब्सक्राइबर बढ़ाए के बारे में नहीं बता सकते है।

क्योंकि हम इसके बारे में पहले ही बता चुके हैं, जिसका लिंक हम यहां नीचे दे रहे हैं, आप इन पोस्ट को पढ़कर यूट्यूब से पैसे कमाने के पूरे स्टेप्स को समझ जाएंगे।

  1. यूट्यूब से पैसे कैसे कमाएं
  2. यूट्यूब पर सब्सक्राइबर कैसे बढ़ाएं
  3. यूट्यूब शॉर्ट्स से पैसे कैसे कमाएं

आप ऊपर दिए गए पोस्ट को पढ़िए इससे आपको यूट्यूब चैनल बनाने से लेकर उससे पैसा कमाने तक का पूरा steps बताया गया है। इसके अलावा आप नीचे दिए गए Guide Video को भी देख सकते हैं।



अगर आप सही तरीके से YouTube पर काम करते हैं तो आप रोज के ₹500 तो बहुत छोटी रकम हैं। बल्कि आप इससे रोज के 5000 रुपए से ज्यादा कमा लेंगे।

रोज ₹500 कैसे कमाएं

3. Affiliate Marketing करके रोज के ५०० रूपए कमाए

अगर आपको ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में जानकारी नहीं हैं तो आप शायद एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में ना जानते हो, इसके लिए आप हमारा पोस्ट एफिलिएट मार्केटिंग क्या हैं को पढ़ सकते हैं ” इससे आपको आईडिया लग जायेगा की आखिर एफिलिएट मार्केटिंग क्या होता हैं |

लेकिन फिर भी हम यहाँ आपको एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में थोडा बता दे रहे हैं … एफिलिएट मार्केटिंग में आपको किसी Company के Affiliate Program को Join कर उसके प्रोडक्ट का प्रचार करना होता हैं | मार्किट में ऐसे बहुत सारे Company हैं जो एफिलिएट मार्केटिंग को चलाते हैं | इनमे Amazon , Flipkart, जैसे बड़ी कंपनी भी शामिल हैं ‘

दरसल होता यह हैं की जब आप किसी Company के एफिलिएट प्रोग्राम को Join करते हैं, तो आपको कंपनी के तरफ से एक Affiliate Dashboard मिलता हैं, जहाँ से आप उस कंपनी के किसी भी Product का Affiliate Link बना सकते हैं, तथा इसी Dashboard के द्वारा आप अपने Affiliate Link से खरीदने के संख्या और कमाई देख सकते हैं ”

एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में और ज्यादा जानने के लिए आप हमारा पोस्ट पोस्ट एफिलिएट मार्केटिंग क्या हैं के साथ साथ निचे दिए गए Guide Video को देख सकते हैं |

एफिलिएट मार्केटिंग का मार्किट बहुत बड़ा हैं इसको अच्छे से समझने के लिए आप हमारा पोस्ट Affiliate Marketing क्या हैं ‘ उसको जरुर पढ़े ‘

एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा रोज 500 रूपए कमाए

4. Facebook से रोज 500 रूपए कमाए

जिस तरह लोग YouTube पर विडियो अपलोड करके पैसे कमाते हैं, ठीक उसी प्रकार Facebook पर विडियो अपलोड करके घर बैठे अच्छे पैसे कमाया जा सकता हैं | फेसबुक से भी अच्छा अमाउंट में पैसे कमाया जा सकता हैं यह बहुतकम ही लोगो को मालूम हैं |

पर क्या आपको पहले से ही मालूम था की Youtube के तरह Facebook से भी पैसे कमाया जा सकता हैं, इसकी जानकारी आप हमें निचे कमेन्ट बॉक्स में बता सकते हैं ” इससे हमें बहुत ही खुसी होगी |

आपको बता दे की Facebook से पैसे कमाने के लिए आपको एक Facebook Page बनाना होता हैं, क्योंकि फेसबुक पर जो हमारा Normal Profile होता हैं उससे हम पैसे नहीं कमा सकते हैं | फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आपको एक Facebook Page ही बनाना चाहिए |

फेसबुक पेज बनाकर उसपर विडियो बनाकर अपलोड करना होगा, यहाँ पर आपका जिस क्षेत्र में भी टैलेंट हैं उससे सबंधित विडियो बनाकर उसे Facebook Page पर Upload कर सकते हैं | जैसे अगर आपको Comedy करना पसंद हैं तो आप अपने मोबाइल से Facebook के लिए Comedy Video बनाकर उसे Facebook पर Upload कर सकते हैं |

लेकिन जैसे Youtube Video Monetize के लिए आपको 1000 Subscriber तथा 4000 Watch Time को पूरा करना होता हैं ठीक उसी प्रकार आपको Facebook Video Monetize करने के लिए आपके फेसबुक पेज पर 10000 Followers तथा 600000 का Watch Minute पूरा होना चाहिए | तब ही आप अपने Facebook Video को Facebook Ads के द्वारा Monetize कर पाएंगे |

इसके अलवा फेसबुक से पैसे कमाने के ऐसे बहुत सारे तरीके हैं जिसके इस्तेमाल से आप रोज 500 रूपए कमा सकते हैं, इसके बारे में जानने के लिए आप निचे दिए गए Blog Post को पढ़ सकते हैं ”

  1. Facebook Page को Monetize कैसे करें
  2. फेसबुक से पैसे कैसे कमाए

😎😎 फेसबुक से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं, जिन तरीको का उपयोग करके आप रोज के 500 रूपए आसानी से कमा सकते हैं, इसके बारे में ज्यादा जानने के लिए आप ऊपर दिए गए Post को जरुर पढ़े |

Roj 500 Rupay Kaise Kamaye


5. मोबाइल के द्वारा लोगो का Bank Account खोलकर रोज 500 रूपए कमाए

अगर आपके पास ऐसे लोग रहते हैं जिनका बैंक अकाउंट नहीं हैं तो आप अपने मोबाइल से उन लोगो का बैंक अकाउंट को खोलकर रोज के 500 रूपए आसानी से कमा सकते हैं | इसके लिए आपको Google Play Store से Gromo App को डाउनलोड करना होगा | आपको हम पहले बता देना चाहते हैं की Gromo एक Financial App हैं जहाँ पर आप लोगो के बैंक अकाउंट खोलकर, लोगो को लोन दिलाकर इत्यादी कम करके पैसे कमा सकता हैं |

इस एप में आपको बहुत सारे Bank Account का Account खोलने का आप्शन मिलता हैं जिसके द्वारा आप दुसरे किसी व्यक्ति का बैंक अकाउंट को खोलते हैं तो आपको Per Account Opening पर 300 रूपए से लेकर ८०० रूपए तक कमा सकते हैं ”

जो बड़े बड़े बैंक हैं जैसे ICICI, HDFC, BOB अगर उनमे आप Gromo App के द्वारा किसी व्यक्ति का अकाउंट खोलते हैं तो आपको Per Account Opening पर लगभग ८०० रूपए कमा सकते हैं | यानी अगर आप दिन भर में किसी 2 लोगो का भी अकाउंट खोल दे तो आप १६00 रूपए कमा लेंगे – इतना तो लड़कियों के पापा के पसंद – सरकारी नौकरी करने वाले भी नहीं कमाते हैं |

Gromo के द्वारा पैसे कमाने के लिए आपको पहले इस App को समझना होगा की आखिर यह कैसे काम करता हैं ‘ इसके बारे में ज्यादा जानने के लिए आप ऊपर दिए गए पोस्ट को पढ़ सकते हैं |

Gromo App की तरह आप Onecode App के द्वारा भी लोगो का बैंक अकाउंट, क्रेडिट कार्ड, लोन, डिमैट अकाउंट, बिल पेमेंट्स इत्यादी कामो को करके दिन के 500 रूपए आसानी से कमा सकते हैं ” यहाँ निचे आप OneCode App के बारे में भी पढ़ सकते हैं |

OneCode से पैसे कैसे कमाए

Gromo के द्वारा रोज 500 रूपए कमाए


6. Instagram Reels से रोज 500 कमाए

अभी हाल में ही Instagram ने Instagram Reels Play Bonus का प्रोग्राम निकाला हैं, इसके तहद अगर किसी Reels Creator का Reels Video लोगो द्वारा बहुत देखा और पसंद किया जाता हैं, तो इन्स्ताग्राम उस Reels Creator को financial support करने के लिए Instagram Reels Play Bonus देता हैं |

यह ठीक Youtube Shorts Fund की तरह हैं, आपको बात दे की Reels Play Bonus किसी भी Creator के Reels Video के Performance के आधार पर दिया जाता हैं , किसी को $500 का Reels Play Bonus मिलता हैं तो किसी को $5000 का मिलता हैं |

तो मेरे त्यहाँ कहने का यह मतलब हैं की अगर आप Instagram पर अच्छे Quality में Reels Video बनाते हैं तो आप Reels Play Bonus प्रोग्राम द्वारा रोज के 500 रूपए बड़े ही आसानी के साथ कमा पाएंगे, इसके बारे में पुरी जानकारी लेने के लिए आप हमारा पोस्ट इन्स्ताग्राम रील्स से पैसे कैसे कमाए को जरुर पढ़े |



7. Zupee App से रोज 500 कमाए

Zupee एक Online Gaming App हैं, जहाँ पर आप Ludo, Snakes जैसे पोपुलर गेम्स के Tournament में भाग लेकर तथा गेम को Win करके पैसे कमा सकते हैं | Zupee App में आपको Refer & Earn का भी आप्शन मिलता हैं,

जैसे अगर आप अपने Referral Link को दुसरे व्यक्ति में शेयर करते हैं और अगर कोई व्यक्ति आपके Share किये गए Referral Link Zupee App को Download करता हैं तो आपको Instantly ₹10 रूपए मिलते हैं |

तो मेरे कहने का यह मतलब हैं की अगर आप Zupee App पर मौजूद Games, Refer & Earn जैसे तरीको का सही से USE करते हैं तो आप बड़े ही आसानी के साथ रोज के 500 रूपए कमा सकेंगे |

रोज 500 रूपए कैसे कमाए – से सबंधित सवाल जो लोग हमेशा पूछते हैं |

बिना पैसे के पैसे कैसे कमाए

बिना पैसे के पैसे कमाने के लिए आप एफिलिएट मार्केटिंग का बिजनेस शुरू कर सकते हैं, एफिलिएट मार्केटिंग को आप 0 इन्वेस्टमेंट के साथ शुरू करके महीने के 50 हाजर रूपए से अधिक कमा सकते हैं , इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हमारा पोस्ट बिना पैसे के पैसे कैसे कमाए को जरुर पढ़े

ghar baithe paise kaise kamaye

घर बैठे पैसे कमाने के लिए आप Gromo App के द्वारा लोगो का बैंक अकाउंट को खोल सकते हैं, अगर आप Gromo App के द्वारा किसी व्यक्ति का किसी भी बैंक में अकाउंट ओपन करते हैं तो यहाँ पर आपको Per Account Opening पर कम से कम 300 रूपए मिलते हैं ” यह घर बैठे पैसे कमाने का सबसे आसन तरीका हैं |

यह भी पढ़े

निष्कर्ष

तो दोस्तों हमने इस पोस्ट में आपको रोज 500 रूपए कैसे कमाए के बारे में पुरी जानकारी दी हैं, हम इस पोस्ट में पैसे कमाने के जितने भी तरीके के बारे में बताये हैं| अगर आप इनमे से किसी एक तरीके का भी सही य्प्योग करते हैं तो आप आसानी के साथ रोज 500 रूपए कमा लेंगे |

😎 बड़े भैया पोस्ट को शेयर करें

नमस्कार दोस्तों मैं Sonu Kumar इस ब्लॉग का लेखक और मालिक हूँ | मैं अपने ब्लॉग पर Career, Job, Earn Money Tips, और लोगो के Success Story के ऊपर लेख लिखता हूँ,

2 thoughts on “रोज 500 रुपए कैसे कमाए – रोज ₹500 कमाने का आसान तरीका”

Leave a Comment