PhonePe App Se Paise Kaise Kamaye

Phone Pe Se Paise Kaise Kamaye – अगर आप PhonePe App का इस्तेमाल पैसे को भेजने के लिए करते हैं और सोच रहे हैं कि आखिर आप Phonepe से किस प्रकार पैसा कमा सकते हैं तो मैं आपको Phonepe से पैसा कमाने वाले तरीके के बारे मे बताऊँगा।

आज के समय में लोग ऑनलाइन मोबाइल से पैसे कमा रहे, जिनमें से कुछ लोग यूट्यूब से पैसे कमा रहे है, तो वहीं कुछ लोग WinZo, Loco, Instagram, Facebook जैसे ऐप का इस्तेमाल करके पैसे कमा रहे हैं।

और इन्हीं सब में PhonePe App का भी नाम आता है जिसका इस्तेमाल करके आप रोज के 1200 रुपये कमा सकते हैं।  मैंने खुद Phonepe App के मदद से महीने के ₹54557 कमाए थे जो कि एक काफी अच्छी खासी अमाउंट है।

इसलिए मेरे बताए गए तरीकों को अगर आप सही तरीके से इस्तेमाल करते हैं और रोज का कुछ समय इस पर बिताते हैं तो आप भी 50000 से भी अधिक कमा सकते हैं। तो चलिए पढ़ते हैं कि आखिर आप भी Phonepe ऐप्स के मदद से कैसे पैसे कमा सकते हैं।

Phonepe App से पैसे कैसे कमाए – मैंने कमाया 54557 रुपए

Phonepe App मे आप Refer & Earn से पैसे कमा सकते है साथ मे आप किसी का मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज, बिजली बिल इत्यादि सारे चीजे को करके रोज के 850 रुपये भी आसानी से कमा सकते हैं।

Phonepe App से पैसा कमाने से संबंधित जानकारी जानने से पहले Phonepe App क्या है? इसके बारे मे जानकारी ले लेते है। 

Phone Pe Se Paise Kaise Kamaye : 2022

#1- Refer & Earn के द्वारा PhonePe से पैसा कमाए 

अगर आप Phonepe App का इस्तेमाल लंबे समय से कर रहे है तो आपको Phonepe Refer & Earn के बारे मे पता ही होगा, कि Phonepe मे Refer & Earn का ऑप्शन मिलता है।

phonepe refer and earn

जिसमें अगर आप किसी व्यक्ती के पास Phonepe App का Link शेयर करते है और वह आपके लिंक से Phonepe App Download करते है तो आपको 100 रुपये मिलते है। 

इसमे आपको 100 रुपये तभी मिलेंगे जब वह व्यक्ती पहले Phonepe App पर अपना अकाउंट नहीं बनाया हो। इसके साथ जब वह व्यक्ती अपना नया अकाउंट बताकर काम से कम 1 रुपये का ट्रांजैक्शन करता है तभी आपको ₹100 मिलते हैं।

एसे मे आप रोज अगर 5 व्यक्ती आपके लिंक के द्वारा फोन पर ऐप को डाउनलोड करते हैं और एक नया अकाउंट बनाकर ₹1 भेजते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति पर ₹100 मिलेंगे।

इस प्रकार आपको पांच व्यक्ति के ₹500 मिलेंगे यानी आप की महीने की कमाई ₹15000 हो जाएगी। ध्यान देने वाली बात यह है कि यह केवल Refer & Earn से होने वाली ही कमाई हैं। 

यह भी पढ़े

Refer & Earn के लिए नए लोगो को कहाँ से लाये

अब आपको पता चल गया होगा कि Refer एंड Earn पैसा माने के लिए लिए नए व्यक्तियों को खोजना पड़ता है जिन्होंने पहले Phonepe App पर अकाउंट ना बनाया हो।

तो इसके लिए सबसे पहले आपको किसी सोशल मीडिया जैसे- Facebook, Koo App, Instagram पर Follower बढाने होंगे, जिसके बाद आप Phonepe App Refer & Earn Link को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर कर सकते हैं

इस प्रकार आपको काफी अच्छे से बहुत सारे कस्टमर भी मिल जाएंगे। आप इन सभी व्यक्ति को किसी अन्य App के Refer Link को साझा करके भी पैसा कमा सकते हैं। 

इसमे मेरी सलाह यही रहेगी कि आप अपना एक यूट्यूब चैनल बनाए या आपका एक वेबसाइट, ब्लॉग हो जिसपर आप केवल Refer & Earn वाले App के बारे मे बता सकते हैं। 

जिसके कारण आपको यहां से ज्यादा से ज्यादा आपको Download मिलेंगे जिससे आपको और भी अधिक कमाई होगी। तो यह सबसे अच्छा और बेहतरीन तरीका है, Phonepe से पैसा कमाने का। 

#2- PhonePe पर किसी व्यक्ती का पैसा निकलकर पैसा कमा सकते हैं 

अगर आपकी कोई Computer Centre है,  या आपकी कोई बैंकिंग सेवा से संबंधित कोई मिनी ब्रांच है, या आप लोगों के पैसे को इधर से उधर भेजने का काम करते है तो आपके लिए यह तरीका तो और भी अच्छा रहेगा।

कोई व्यक्ती जो आपके पास आता है और अपने दोस्त, रिस्तेदार, कॉलेज या किसी अन्य जगह पर पैसे को भेजने को कह रहा है तो आप उनके पैसे को भेजने के लिए कुछ कमिशन ले सकते है। 

इसमे आप जितने भी उस व्यक्ती के पैसे को भेज रहे है, उसके बदले आप उस अकाउंट ka 1% से 5% तक उस व्यक्ती से कमिशन ले सकते है।  

#3- इन्वेस्टमेंट करके Phone Pe से पैसे कमाए

अगर आप निवेश जैसे अन्य सभी चीजों में अच्छे हो तो आप Phone Pe App के मदद से आसानी से अपने पैसे को निवेश भी कर पाएंगे। 

इसमें आपको बहुत सारे कंपनी में पैसा लगाने का मौका दिया जाता है। जैसे – Kotak Small Cap Fund, SBI Contra Fund, Tata Mutual Fund जैसे कई सारे कंपनी मिल जाती हैं।

अगर आप PhonePe के द्वारा Online Investment करना चाहते है तो आपको कम से कम ₹100 रुपए लगाना होगा। जिसके बाद अगर खरीदे गए शेयर कि प्राइस बढ़ती है तो आपको अच्छा खासा Return मिल जाता है।

Phone Pe App मे ऐसे बहुत से कम्पनी मिल जाएंगे, जिसने एक साल में 21% से भी ज्यादा का Return दिया है। इसलिए आप इसमें से किसी best company को अपने हिसाब से चुनकर उसने पैसा लगा सकते है 

Note – अगर आपको Investment के बारे में जानकारी है तभी इस तरीके का इस्तेमाल करे क्यों की अगर आपने सोच समझकर अपना पैसा किसी कंपनी में नहीं लगाया तो आपको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।

#4- PhonePe Gold Investment से पैसा कमाए

आपको बता दे कि आप PhonePe App मे Digital Gold मे अपने पैसे को लगा सकते हैं। यह एक काफी अच्छा तरीका है क्योंकि आज के समय में हम जानते हैं कि सोने का भाव किस तरह बढ़ रहा है और भविष्य में भी इसके भाव में किसी प्रकार की कमी दिखाई नहीं दे रही है।

इसलिए आप Phone Pe App पर Digital Gold खरीद सकते हैं। जब आप डिजिटल गोल्ड को खरीदते हैं तो आपका गोल्ड डिजिटल तौर पर मौजूद होता है।

लेकिन बाद में आप चाहे तो आप अपने Digital Gold को Physical Gold मे आर्डर कर सकते हैं। जिसके बाद आपके गोल्ड को आपके घर पहुंचा दिया जाता है।

लेकिन अगर आप इसमें पैसा लगाए रखें तो भविष्य में इसमें काफी उछाल देखने को मिल सकती है, जिसके बाद आपने जितना पैसा डिजिटल गोल्ड में लगाया है उतना अच्छा आपको रिटर्न मिल जाता है।

इस प्रकार देखें तो Phone Pe के मदद से डिजिटल गोल्ड में निवेश करके आप काफी अच्छा खासा पैसे रिटर्न के रूप में कमा सकते हैं।

पैसा कमाने वाले अन्य अप्प

#5- Insurance करके Phonepe से पैसा कमाए

अगर आपका कोई ग्राहक सेवा केंद्र है तो आपके पास अक्सर लोग इंश्योरेंस कराने तो आते ही होंगे तो आप इसका इस्तेमाल Phone Pe के मदद से पैसे कमाने के लिए कर सकते हैं।

PhonePe पर आपको बाइक इंश्योरेंस, हैल्थ इंश्योरेंस, पर्सनल ऐक्सिडेंट इंश्योरेंस, कार इंश्योरेंस जैसे अन्य कई इंश्योरेंस मिल जाते हैं।

जब कोई भी व्यक्ति आपके सेवा केंद्र पर आए और आपसे इंश्योरेंस करने को कहे तो आप PhonePe App के मदद से इंश्योरेंस को कर सकते हैं। जिसके बदले आप उनसे कुछ पैसे भी ले सकते हैं।

इस सरकार आप इंश्योरेंस का इस्तेमाल करके भी PhonePe App के मदद से पैसे कमा सकते हैं।

#6- Recharge और Bill Payment से पैसा कमाए

यदि आपके पास एक कंप्यूटर सेंटर है जहां पर आप अनेक प्रकार के सर्विस इसको देते हैं तो आप लोगों का रिचार्ज और बिल पेमेंट करके भी Phone Pe App के मदद से पैसे को कमा सकते हैं।

अक्सर आपके पास तो बहुत सारे लोग ऐसे आते होंगे जो आपसे मोबाइल रिचार्ज, बिजली बिल, टिकट बुकिंग, सिलिंडर बुकिंग इत्यादि के लिए कहते ही होंगे।

तो जब भी आप PhonePe App पर किसी भी प्रकार का ट्रांजैक्शन को करते हैं तो आपको PhonePe के द्वारा कैशबैक तो दिया ही जाता है साथ में ही आप ग्राहकों से भी इसके लिए पैसे ले सकते हैं।

इस प्रकार यह भी एक काफी अच्छा तरीका है कि आप किसी भी व्यक्ति के मोबाइल डिस्चार्ज या अन्य कोई बिल पेमेंट करके PhonePe के मदद से पैसे को कमा सकते हैं।

PhonePe Refer & Earn Link को फेसबुक पर शेयर कैसे करे

PhonePe मे जाकर आपको Refer & Earn Link को शेयर करने का ऑप्शन मिलता है। जब आप शेयर पर क्लिक करेंगे तो आपको व्हाट्सएप, फेसबुक जैसे अन्य कई सोशल मीडिया साइट पर लिंक को शेयर करने का मौका मिलता है ।

इसमें आपको फेसबुक चुनना है, जिसके बाद आप सीधे फेसबुक पर रेडायेक्ट हो जाएंगे और वहां से आप अपने लिंक को शेयर कर सकते हैं।

Maximum कितना Refer & Earn Link को शेयर कर सकते हैं।

आप जितना चाहे उतना लोगो को Refer & Earn का लिंक भेज के पैसे कमा सकते है, इसमें कोई लिमिट सेट नहीं किया गया है।

निष्कर्ष: PhonePe App Se Paisa Kaise Kamaye

आशा करते है कि आपको PhonePe App Se Paise Kaise Kamaye से काफी जानकारी मिली होगी और आपको इतने सारे PhonePe से पैसे कमाने  तरीके में कोई तरीका जरूर पसंद आया होगा।

अगर आपको PhonePe App के द्वारा पैसा कमाने के तरीके में कोई सभी तरीका पसंद आया तो उसे कमेंट में जरूर बताएं साथ में अगर आपके मन में कोई सवाल है तो वह भी आप कमेंट सेक्शन में जरूर पूछ सकते हैं।

इसके अलावा आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों में भी साझा कर सकते हैं जो Phone Pe के द्वारा पैसे को कमाना चाहते है।

नमस्कार दोस्तों मैं Sonu Kumar इस ब्लॉग का लेखक और मालिक हूँ | मैं अपने ब्लॉग पर Career, Job, Earn Money Tips, और लोगो के Success Story के ऊपर लेख लिखता हूँ,

Leave a Comment