मनीष कश्यप की जीवनी -Manish Kasyap Biography :बिहार का लाल

4.6/5 - (14 votes)

दोस्तों आज के इस लेख में हम  Manish Kasyap Biography In Hindi  एक ऐसे पत्रकार के बारे में बात करने वाले हैं जिनको Son Of Bihar भी कहाँ जाता हैं|

जी दोस्तों हम बात कर रहें हैं SACH TAK NEWS कंपनी के मालिक Manish Kasyap के बारे में दोस्तों मनीष कश्यप (Manish Kasyap) एक ऐसे पत्रकार हैं जो हमेशा सच का साथ देते हैं हम इस आर्टिकल में मनीष कश्यप (Manish Kasyap) के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर लेंगे तो चलिए अब हम मनीष कश्यप (Manish Kasyap) के बारे में अच्छी तरह से जान लेते हैं ।

Manish-Kasyap-Biography-In-Hindi,
 Manish-Kasyap-Biography-In-Hindi,
अनुक्रम दिखाए

मनीष कश्यप कौन हैं?

Manish Kasyap एक भारतीय पत्रकार(रिपोर्टर) यूट्यूबर और एक राजनेता हैं | मनीष कश्यप भारत में हो रहे गलत कामों को अपने यूट्यूब चैनल सच तक न्यूज़ के माध्यम से लोगों को दिखाते हैं| और खुद उन गलत काम का विरोध करते हैं मनीष कश्यप को Son Of Bihar भी कहां जाता है।

मनीष कश्यप एक ऐसे पत्रकार है जो देश में हों रहें भ्रष्टाचार और सरकार की गलत नीतियों का जम के विरोध करते हैं मनीष कश्यप को जहां भी किसी काम में लापरवाही दिखती हैं वहीं से वो रिपोर्टिंग करना शुरू कर देते हैं ।

रिपोर्टर मनीष कश्यप के बारे में

नाममनीष कश्यप
पेशारिपोर्टर/यूटूबर
न्यूज कंपनी का नामSach Tak News
जन्म9 मार्च 1991/ चम्पारण डुमरी महानवा
मनीष कश्यप Whatsapp Number+91 9709920218
मनीष कश्यप विकिपीडियामनीष कश्यप सन ऑफ बिहार
Manish Kashyap Email Id[email protected]

यह भी पढ़े

Manish Kasyap On Social Media

Manish Kasyap Instagram@ermanishkasyap
Manish Kasyap Facebook@ErManishKasyapSOB
Manish Kasyap YoutubeEr Manish Kashyap
Manish Kasyap Email Id[email protected]
Manish Kasyap Mobile Number9709920218
Manish Kasyap WebsiteSachtaknews.com
Manish Kasyap – Contact Details Overview

मनीष कश्यप का जन्म कब और कहां हुआ था?

पत्रकार मनीष कश्यप का जन्म 9 मार्च 1991 में बिहार के पश्चिमी चंपारण  जिले के एक छोटे से गांव डुमरी महानावा में हुआ था| यह गांव बूढ़ी गंडक नदी के किनारे स्थित है जिसकी वजह से हमेशा इनके गांव में बाढ़ कि समस्या बनी रहती हैं।

इन सब समस्या को देखते हुए मनीष कश्यप कहते हैं की बिहारी हूं बेटा पैदा होने के लिए भी संघर्ष करना पड़ता है और जब पैदा होने के लिए संघर्ष किए हैं तो देश के खराब सिस्टम को सुधारने के लिए क्यों ना संघर्ष करें ।

मनीष कश्यप का परिवार

मनीष कश्यप का पूरा परिवार वर्तमान में अपने गाँव डुमरी महानावा में निवास करता हैं मनीष कश्यप के पिता उदित कुमार तिवारी हैं जो अभी भारतीय सेना में कार्यरत हैं इनके एक बड़े भाई भी हैं जो एक निजी कंपनी में काम करते हैं अगर बात करें मनीष कश्यप की ब्यावाहिक जिंदगी के बारे में तो अभी इनकी शादी भी नहीं हुई हैं।

शादी के बात को लेकर मनीष कश्यप कहते हैं की मुझ जैसे  क्रांतिकारी व्यक्ति को कौन अपनी बेटी देगा

मनीष कश्यप की शिक्षा

दोस्तों अगर हम बात करें मनीष कश्यप की शिक्षा यानि की इनकी पढ़ाई लिखाई के बारे में तो पत्रकार मनीष कश्यप ने सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय पुणे से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की हैं।

लेकिन भले ही मनीष कश्यप सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की हैं लेकिन उनका मन बुरे के खिलाफ रिपोर्टिंग करने में लगता हैं उनका लक्ष्य देश में हो रहे भ्रष्टाचार को ख़त्म करना हैं।

मनीष कश्यप का कैरियर

मनीष कश्यप ने अपने करियर की शुरुआत 13 जुलाई 2018 से किया था इसी दिन मनीष कश्यप ने अपना Youtube चैनल सच तक न्यूज़ चैनल की शुरुआत की थी।

और चैनल बनाने के कुछ दिन बाद ही मनीष कश्यप ने सच तक न्यूज़ के नाम से एक न्यूज़ कंपनी की शुरुआत की।

मनीष कश्यप अपने करियर के शुरुआत में अपने चैनल पर देश में हो रहे गलत कामों पर वीडियो के द्वारा लोगो को बताते और खुद उन कामों का विरोध करते थे।

मनीष कश्यप का राजनीतिक करियर

पत्रकार के दुनिया में कदम रखने के बाद मनीष कश्यप ने अपने देश को बदलने के लिए राजनीतिक क्षेत्र में कदम रखा और चनपटिया विधानसभा चुनाव 2020 में निर्दलीय उम्मीदवार से चुनाव लड़ा।

मनीष कश्यप इस विधानसभा चुनाव में तीसरे नंबर पर रहे और उन्हें कुल 9239 वोट मिला ।

मनीष कश्यप और शाहरुख खान की लड़ाई

बात उस समय की जब पूरे देश में लॉकडाउन लगा था तथा इसी बीच शाहरुख खान के बेटा आर्यन खान ड्रग्स लेते समय पकड़ा गया था तब उसी दौर में मनीष कश्यप शाहरुख खान के घर मन्नत के बाहर रिपोर्टिंग कर रहे थे।

तब कुछ लोग शाहरुख खान के घर मन्नत के साथ सेल्फी ले रहे थे तब मनीष कश्यप ने उन लोगो से कहां की आप वैसे स्टार के घर के सामने फोटो क्यों खिचवा रहे जिसका बेटा ड्रग्स लेते हुए पकड़ा गया है।

और अगर आपको फोटो खिचवाना ही हैं तो आजादी में लड़े सपूतों और क्रांतिवीरों के घर के सामने जाकर खिचवाइए।

यही नहीं है दौरान मुंबई के बांद्रा रोड पर शाहरुख खान कि किसी web series की शूटिंग हो रही थी| हालांकि पूरे देश में अभी भी लॉकडाउन था लेकिन फिर भी वहां पर सूटिंग हो रही थी जब मनीष कश्यप ने इस विषय में फिल्ममेकर से बात करना चाहा तो वो उन्हें फिल्म सेट में घुसने ही नहीं दिए।

तब मनीष कश्यप ने पूरे बांद्रा area को अपने रिपोर्टिंग से ललकार दिया और सिर्फ 2 मिनट के अंदर पूरे सूटिंग को बंद करवा दिया और कहां की बेटा ड्रग्स के केस जेल में पड़ा है लेकिन बाप यहां फिल्म शूटिंग कर रहा है।

और जैसा की आप जानते हैं की अभी हाल में ही शाहरुख़ खान की फिल्म पठान को लेकर, हिन्दू समाज के लोग कितना भड़के हुए हैं, इसका बिरोध पत्रकार मनीष कश्यप ने भी कहा हैं, अब कुछ लोग इस बात पर मनीष कश्यप को भी ट्रोल कर रहे हैं, उनका कहना हैं की मनीष कश्यप में अब पहले वाली बात नहीं रही हैं, अब मनीष कश्यप भी बिक चूका हैं |

Manish Kasyap Song

मनीष कश्यप पर हाल में ही फेमस singer Rajesh Roy तथा फेमस रैपर Pawan Singh Sohan एक गाना तैयार किया है | इस गाने का बोल हैं “सुनते ही नाम कांपे बड़े बड़े नेता माइक लेकर आए जब आर्मी का बेटा” इस गाने को आप यूट्यूब पर सुन सकते हैं |

मनीष कश्यप का कांटेक्ट नंबर

मनीष कश्यप का मोबाइल नंबर 9709920218 हैं अगर आपको अपने क्षेत्र में मनीष कश्यप द्वारा रिपोर्टिंग करवाना हैं तो आप इस नंबर के माध्यम से पत्रकार मनीष कश्यप को फ़ोन कर सकते हैं।

मनीष कश्यप का घर कहाँ है?

मनीष कश्यप का घर बिहार राज्य के पश्चिमी चंपारण जिले के डुमरी महाना गांव में स्तिथ हैं | लेकिन मनीष कश्यप और उनके Sach Tak News के टीम पटना में रहते हैं।

मनीष कश्यप के दोस्त कौन है?

मनीष कश्यप के दोस्त फेमस बॉलवुड एक्टर सोनू सूद और पटना वाले खान सर हैं।

मनीष कश्यप कौन सा बिरादरी है?

पत्रकार मनीष कश्यप ब्राह्मण जाती के हैं दरसल बिहार में ब्राह्मण अपना लास्ट नेम कश्यप रखते हैं,भले ही मनीष कश्यप ब्राह्मण जाती के हैं लेकिन वो सभी जातिवाद के बिलकुल खिलाफ हैं ”

मनीष कश्यप कितना कमाते हैं?

मनीष कश्यप एक महीने में लगभग 2 से 3 लाख रूपए कमाते हैं, आपको बता दे की मनीष कश्यप का कमाई का मुख्य जरिया उनका Youtube Channel और News Website हैं, इसके अलावा मनीष कश्यप ब्रांड परमोशन के द्वारा भी पैसे कमाते हैं “

Manish Kasyap Latest Video – Sach Tak News



मनीष कश्यप लेटेस्ट न्यूज़

कुछ दिन पहले मनीष कश्यप पर यह आरोप लगा हैं की मनीष कश्यप नवादा में रिपोर्टिंग के दौरान एक युवा को अपना माइक चलाकर मार दिया, जिससे युवा के मन को बहुत ठेस पंहुचा हैं, इस बात को लेकर कई सारे लोग गिने चुने लोग मनीष कश्यप पर उंगली भी उठा रहे हैं | पर वही बिहार के करोडो लोग मनीष कश्यप के साथ हैं, क्कुह लोगो को कहना हैं की मनीष कश्यप के बदनाम करने के पीछे राजनितिक पार्टी का हाथ हैं |

FAQ : Manish Kasyap

मनीष कश्यप कौन हैं?

मनीष कश्यप एक पत्रकार हैं जो अपने YouTube चैनल सच तक के लिए लोगो के बीच काफी मशहूर हैं इन्हें बिहार में Son Of Bihar के नाम से भी जाना जाता हैं ये अपने YouTube चैनल पर सरकार के गलत नीतियों और देश में हो रहें भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने चैनल पर वीडियो बनाते हैं |

मनीष कश्यप का मोबाइल नंबर क्या हैं?

पत्रकार मनीष कश्यप का मोबाइल नंबर 9709920218 हैं

सच तक न्यूज़ का मालिक कौन है?

सच तक न्यूज़ कंपनी के मालिक फेमस पत्रकार मनीष कश्यप हैं |

मनीष कश्यप का सैलरी कितना है?

पत्रकार मनीष कश्यप की सैलरी 2 लाख से 4 लाख रूपए के बीच हैं | उनके कमाई का मुख्य जरिया यूट्यूब और न्यूज वेबसाइट सच तक न्यूज है ।

मनीष कश्यप का पर्सनल नंबर

रिपोर्टर मनीष कश्यप का पर्सनल नम्बर +919709920218 हैं।

मनीष कश्यप का घर कहां है

मनीष कश्यप का घर बिहार राज्य के पश्चिमी चंपारण जिले के डुमरी महाना गांव में स्तिथ हैं।

मनीष कश्यप का जात

मनीष कश्यप हिंदी धर्म के ब्राह्मण जाति से संबंध रखते हैं।

Manish Kasyap Age

Manish Kasyap का वर्तमान उम्र 32 साल हैं।

Manish Kasyap Education

मनीष कश्यप ने सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय पुणे से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की हैं।

गूगल सर्च लिस्ट में मनीष कश्यप कितने नंबर पर है?

मनीष कश्यप को बीते कुछ दिनों में गूगल पर बहुत सर्च किया जा रहा हैं, 2022 में मनीष कश्यप को लगभग 20 लाख बार गूगल पर सर्च किया गया है ”

मनीष कश्यप का पूरा नाम क्या हैं?

मनीष कश्यप का पूरा नाम क्या है – आपको बता दे की पत्रकार मनीष कश्यप का पूरा नाम “त्रिपुरारी कुमार तिवारी” है। लोग इन्हें प्यार से मनीष कश्यप तथा Son Of Bihar कहते हैं।

निष्कर्ष

तो दोस्तो आशा करते हैं कि आप पत्रकार Manish Kasyap के बारे में सबकुछ जान गए होंगे हमने का पोस्ट में मनीष कश्यप के बारे में संपूर्ण जानकारी देने की कोशिश किया हैं।

अगर आपको फिर भी मनीष कश्यप के बारे में कोई सवाल पूछना है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं?

😎 बड़े भैया पोस्ट को शेयर करें

नमस्कार दोस्तों मैं Sonu Kumar इस ब्लॉग का लेखक और मालिक हूँ | मैं अपने ब्लॉग पर Career, Job, Earn Money Tips, और लोगो के Success Story के ऊपर लेख लिखता हूँ,

10 thoughts on “मनीष कश्यप की जीवनी -Manish Kasyap Biography :बिहार का लाल”

    • Akhilesh kumar Mishra

      भाई यह मनीष कश्यप का वेबसाइट नहीं हैं, अगर आपको मनीष कश्यप से बात करना हैं तो आप उनके सोशल मीडिया profile या मोबाइल नंबर पर सम्पर्क करें , जिसकी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी गई हैं

      Reply

Leave a Comment