Koo App Se Paise Kaise Kamaye 2022 (500 रोज)

Koo App Se Paise Kaise Kamaye : अगर आप Paise Kamane वाले App को ढूंढ रहे है तो Koo App उनमें से एक है। इसलिए आज हम आपको Koo App Se Paise Kaise Kamaye के ज़बरदस्त तरीके के बारे में आपको बताने वाले हैं।

तो अगर जानना चाहते हैं की Koo App Se Paise Kaise Kamaye तो इस पोस्ट को अंत तक ज़रुर पढ़े।

इस पोस्ट में हम Koo App के बारे में पुरी जानकारी को जानेंगे इससे पहले भी मैंने इस ब्लॉग पर पैसे कमाने के बहुत सारे तरीकों को बताया हैं।

koo app se paise kaise kamaye

अगर आप उन पोस्ट को नहीं पढ़े हैं. तो जाते जाते वो भी पोस्ट ज़रुर पढ़ लेना तो चलिए अब हम जानते हैं की कू ऐप से पैसे कैसे कमाएं , लेकिन इससे पहले हम यह जानेंगे की Koo App क्या हैं?

अनुक्रम दिखाए

Koo App क्या है?

Koo App भारत की एक सोशल मीडिया नेटवर्क है। यह अमेरिकी कंपनी ट्वीटर की जैसी हैं। Koo App (कू एप्प) को सन 2020 में भारत सरकार द्वारा लाँच किया गया था’ Koo App के जरिये कोई भी आदमी अपने विचारों और शिकायतों को किसी को भी बता सकता हैं. Koo App को भारत के सॉफ्टवेयर इंजीनियरो के द्वारा बनाया गया हैं. 

Koo App एक Social Media Network हैं, Koo App को सन 2020 में भारत में बनाया गया था, कू एप्प अलग अलग भाषा जैसे इंग्लिश,हिंदी,मराठी,गुजराती,तामिल,बंगाली,असामी में उपलब्ध हैं,Koo App पर भारत के साथ-साथ अन्य देशों से लगभग 10 मिलियन + लोग जुड़े हुए हैं|

Koo App को Google Play Store पर 4.5 की Rating दी गई जो की एक अच्छी Rating हैं.

Koo AppDetails
NameKoo App – भारतीयों से जुड़े
प्रकार(Type)
सोशल मीडिया नेटवर्क(Social Media Network)
Koo App Download10 Million+
Active Users8 Milion+
देशभारत
Koo App Ceoअप्रमेय राधा-कृष्ण
भाषा(language)इंग्लिश,हिंदी,मराठी,तेलगु,बंगाली,गुजरती, मलयालम
उपलब्ध
Koo App Head Officeबंगलुरू
गूगल प्ले स्टोरLink
कू अधिकारक वेबसाइटhttps://www.kooapp.com/
Koo App Se Paise Kaise Kamaye

Koo App के क्या विशेषताएं हैं?

Koo App एक भारतीय माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म हैं, जहां पर कोई भी भारतीय अपनी बातो को दूसरे लोगों के साथ शेयर कर सकता हैं, अब चुकी कू ऐप एक भारतीय कंपनी हैं, इसलिए कू ऐप के बहुत सारे विशेषताएं हैं, जो इस प्रकार हैं।

#1. कू ऐप के द्वारा भारत के मंत्री के साथ बात चीत

कू ऐप पर लगभग भारत के सभी मंत्री एक्टिव है, हालांकि अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कू ऐप पर नहीं है, लेकिन इनके अलावा लगभग भारत के सभी मंत्री Koo App पर Active है।

Koo App के माध्यम से आप अपनी बातो को मंत्रियों के साथ साझा कर सकत हैं, इसके लिए आपको Koo App पर उन मंत्रियों को Tag करके अपनी बातो को लिखना होगा, इसके बाद आपको Koo के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, इसके बाद आपका संदेश टैग किए गए मंत्री के पास चला जाएगा।

#2. सुरक्षित डाटा

जैसे कि आपको पता होगा कि कू ऐप एक भारतीय ऐप हैं, इस ऐप को भारत में ही बनाया गया है तथा Koo App का Head Office भी भारत में मौजूद हैं, जिससे भारतीय लोगो का डाटा भारत में ही सुरक्षित मौजूद होता है।

#3. कू ऐप द्वारा अपने बिजनेस को बढ़ा सकते हैं

आपको बता दे की कू ऐप बहुत सारे ऑडियांस हैं जिसका इस्तेमाल आप अपने बिजनेस को Grow करने के लिए कर सकते हैं इसके लिए बस आपको कू ऐप पद अपने बिजनेस के नाम से प्रोफाइल बनने होगी, तथा इसके बाद अपने बिजनेस का फोटो क्लिक करके रेगुलर कू ऐप पर डालना होगा,

ऐसा करने से कू ऐप पर जितने सारे भी लोग होंगे उनके नजर में आपका बिजनेस आएगा , जिससे आपकी बिजनेस grow होगी।

Koo App Se Paise Kaise Kamaye?

1. Affiliate Marketing के द्वारा Koo App से पैसे कमाए

अगर आप कू ऐप से पैसे कमाने चाहते हैं, तो आप किसी कंपनी के एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़कर अपने एफिलिएट लिंक को Koo App पर शेयर करें, आपके शेयर किए गए एफिलिएट लिंक से जब भी कोई आदमी उस समान/प्रोडक्ट को खरीदता हैं। तो आपको प्रतेक्य खरीददारी पर पैसे मिलते हैं। और इस तरह आप एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा Koo App से पैसे कमा सकत हैं।

Affiliate Marketing एक ऐसी पैसे कमाने की विधि हैं. जिसमे कोई आदमी किसी कंपनी के प्रोडक्ट को अपने स्तर पर Parmote करता हैं, तथा उस कंपनी के प्रोडक्ट को बेचवाने में मदद करता हैं. और बदले में वो कंपनी प्रत्येक बिक्री पर कुछ कमीशन देती है,

2. Blogging के द्वारा Koo App से पैसे कमाए

इंटरनेट पर लेख या किसी प्रकार का कंटेंट लिखना Blogging कहलाता हैं. ब्लॉगिंग के द्वारा आज लाखों आदमी लाखों में कमा रहे हैं।

लेकिन ब्लॉगिंग से पैसे कमाने के लिए आपके Blog पर ट्रैफिक आना बहुत ज़रुरी हैं. बिना ट्रैफिक के आप ब्लॉगिंग से ज्यादा पैसे नहीं कमा सकते है।

लेकिन अगर आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक नहीं आता तो आप अपने ब्लॉग पोस्ट Blog Post के Link को Koo App पर शेयर करके और Koo App के माध्यम से अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक भेजकर ब्लॉगिंग के माध्यम से Koo App से पैसे कमा सकते हैं।

लेकिन ब्लॉगिंग के माध्यम से कू ऐप से पैसे कमाने के लिए आपको अपना एक ब्लॉग बनना होगा होगा जो की आप बिलकुल फ्री में भी बना सकते है। फिर आपको अपने ब्लॉग पर कुछ आर्टिकल लिखना होगा।

फिर आपको अपने ब्लॉग को Google Adsense में Submit करना होगा उसके बाद  अपने Blog Post के Link को KOO APP पर शेयर करना होगा अब जाहिर सी बात हैं की कुछ लोग कू ऐप के माध्यम से आपके ब्लॉग पर आयेंगे जिससे आपकी कमाई होगी।

यह भी पढ़े

3. YouTube के द्वारा Koo App से पैसे कमाए?

आप Youtube के द्वारा भी कू ऐप से पैसे कमा सकते हैं। यूट्यूब के द्वारा कू ऐप से पैसे कमाने के लिए आपको पहले एक यूट्यूब चैनल को बनाना होगा। फिर उसपर लागतार वीडियो अपलोड करना होगा, जब आपका चैनल मोनिटाइज हो जाता है। तब आप अपने यूट्यूब वीडियो के लिंक को अपने कू ऐप पर शेयर कर सकते हैं। इससे कू ऐप के द्वारा बहुत सारे यूजर आपके वीडियो को देखने आएंगे, तथा आपके वीडियो पर चल रहे ads को देखेंगे तो इससे आपकी कमाई होगी।

और इस तरह आप यूट्यूब के माध्यम से Koo App से पैसे कमा सकते हैं।

यह भी पढ़े

4. Sponsorship के द्वारा Koo App से पैसे कमाए

Sponsorship के द्वारा Koo App से पैसे कमाने के लिए आपके Koo App पर ज्यादा फॉलोअर्स होना चाहिये। बिना ज्यादा फॉलोअर्स के आप Koo App से Sponsorship के द्वारा पैसे नहीं कमा सकते हैं। अब मान ली जिये की आपका Koo App पर ज्यादा फॉलोअर्स हैं तब आप Sponsorship किस प्रकार प्राप्त करेंगे चलिए यह जानते हैं।

Sponsership के लिए कंपनियों से सम्पर्क करें

Sponsorship लेने का पहला तरीका हैं की आप वैसे कंपनियों से सम्पर्क करें जो देती हैं। आप उनसे ईमेल या अन्य माध्यम से बात कर सकते हैं। आप उनसे कहें की मेरा Koo App पर ज्यादा फॉलोअर्स हैं और मैं आपकी  कंपनी का Sponsorship करना चाहते हैं।

कंपनी खुद आपसे सम्पर्क करेगी

अगर आपके  Koo App पर अच्छे फॉलोअर्स हो जाते हैं। तो कंपनी आपसे खुद सम्पर्क करेगी इसके लिए आपको अपने Koo App के Profile में अपना Email ID अपडेट कर देना हैं। Sponsorship करके आप बदले में पैसे चार्ज करेंगे और इस प्रकार आप Sponsorship के द्वारा Koo App से पैसे कमा पाएंगे।

5. URL Shortener के द्वारा Koo App se paise kamaye

URL Shortener के द्वारा Koo App से अच्छे पैसे कमाए जा सकते हैं. इसके लिए आपको किसी URL Shortener वेबसाइट से जुड़ना होगा तथा अपना लिंक बनना होगा और उसे Koo App पर शेयर करना होगा।

कू ऐप से पैसे कमाने का सबसे नया तरीका यूआरएल शोर्टनर का है आप शायद विश्वास ना हो लेकिन URL Shortener के द्वारा आप डेली $10 कमा सकत है, जो भारतीय रुपए में करीब ₹780 होता है। URL Shortener के द्वारा कू ऐप से पैसे कमाने के लिए आपको किसी URL Shortener Website पर अकाउंट बनाना होगा तथा इसके बाद किसी Youtube Video, Web page, Facebook Video, link को Shortener Links में Convert करना होगा ,

इसके बाद आपको Convert किये गए link को Koo App पर Treading #Hashtag को Tag करके Publish कर देना हैं इसके बाद जब भी कोई आदमी आपके शेयर किये गए उस link पर क्लिक करेगा तो उसको पहले Ads दिखेगी उसके बाद ही वो Original Content तक पहुँच पायेगा ”

URL Shortener का मतलब किसी भी URL को छोटा करना होता हैं ‘ आपने देखा होगा की कुछ URL बहुत ही बड़े होते हैं उन्हें URL Shortener के द्वारा ही छोटा करते हैं ,

अगर URL Shortener से पैसे कमाने का यह तरीका आपको उतना समझ में नहीं आ रहा हैं तो आप हमारा पोस्ट Online Paise Kaise Kamaye को जरुर पढ़े जिसमे हमने URL Shortener कैसे काम करता हैं तथा इससे पैसे कैसे कमाए के बारे में भी बताया हैं वो भी उद्धरण सहित “

कुछ URL Shortener के नाम

  1. Linkvertise
  2. Adfly
  3. Shrinkearn
  4. Gplinks

6. Meesho के द्वारा Koo App से पैसे कमाए

Meesho App के द्वारा Koo App से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले अपना Meesho Account बनना होगा फिर वैसे प्रोडक्ट को चुनना होगा जिसे लोग अधिक पसंद करते हैं. फिर उस प्रोडक्ट के Price में अपना Margin जोड़ देना हैं। फिर उस Product के लिंक को Koo App पर शेयर कर देना हैं. अब जब भी कोई आदमी उस प्रोडक्ट को खरीदेगा तो उस प्रोडक्ट का असली दाम तो मीशो ले लेगा लेकिन जो आपने Margin जोड़ा था वो आपके बैंक अकाउंट में आ जायेगा।

यह भी पढ़े

7. Amazon के माध्यम से Koo App से पैसे कमाए

आपको शायद पता ना हो लेकिन Amazon से हर दिन करोड़ो आदमी Online Shopping करते हैं, इससे आप यह अंदाजा लगा सकते हैं की अमेज़न के प्रोडक्ट के लिए आम लोगो की कितनी चाहत हैं, तो आप Amazon के द्वारा Koo App से बहुत अच्छी कमाई कर सकते हैं ” इसके लिए आपको Amazon के Affiliate Program से जुड़ना होगा” तथा इसके बाद Amazon के Product के Link को Koo App पर शेयर कर देना हैं ” अब जब Koo App पर कोई भी व्यक्ति आपके Share किये गए Link से उस प्रोडक्ट को न्खारिद्ता हैं ‘ तो इससे Amazon आपको कमीशन के रूप में पैसे देता हैं “

और इस प्रकार आप Amazon के माध्यम से Koo App से पैसे कमा सकते हैं “

Koo App का मालिक कौन हैं?

Koo App के मालिक अप्रमेय राधा-कृष्ण हैं, साथ ही अप्रमेय राधा-कृष्ण Koo App के CEO भी है। Koo App एक भारतीय कंपनी हैं। इसका मुख्यालय बेंगलुरु, कर्नाटक, भारत में स्थित हैं।

Koo App किस देश का हैं ?

Koo App एक भारतीय सोशल मीडिया हैं, Koo App को भारत के सॉफ्टवेयर इंजीनियरो के द्वारा बनाया गया हैं। कू एप्प का हेड ऑफ़िस बेंगलुरु, कर्नाटक, भारत में स्थित हैं।

कू ऐप से पैसे कैसे निकले – Koo App Se Paise Kaise Nikale

जब से इन्टरनेट पर कू ऐप से पैसे कैसे कमाए की जानकारी दी गई तब से लोहग पूछ रहे हैं की आखिर Koo App Se Paise Kaise Nikale तो हमने आपको पहले ही बता दिया हैं की आप कू ऐप से डायरेक्ट पैसे नहीं कमा सकते और ना ही कू ऐप से किसी भी प्रकार का पैसे निकल सकते हैं ”

Koo App Se Paise Kaise Nikale : कू ऐप से पैसे कमाने के लिए आपको किसी दुसरे वेबसाइट या ऐप का सहारा लेना होता हैं क्योंकि आप कू ऐप से डायरेक्ट पैसे नहीं कमा सकते हैं और ना ही कू ऐप से पैसे निकाल सकते हैं, क्योंकि कू ऐप आपको Official तौर पर पैसे कमाने का मौका नहीं देता हैं

Koo App कैसे use करते हैं?

  1. Koo App का Use करने के लिए सबसे पहले Koo App खोले 
  2. प्लस + के आप्शन पर क्लिक करें 
  3. अपना पोस्ट/ विचार/संदेश/ लिखे
  4. Hashtag का इस्तेमाल करें 
  5. लोगो को Tag करें 
  6. इमेज के आप्शन पर क्लिक करें और इमेज अपलोड करें
  7. वीडियो के आप्शन पर क्लिक करें एवं वीडियो अपलोड करें   
  8. Koo यानि Post के आप्शन पर क्लिक करें 
  9. और इस प्रकार आप Koo App का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कू ऐप को कहां रेट करें?

कू एप को आप Google Play Store पर जाकर Rating दे सकते हैं | और साथ ही इसे आप App Store पर जाकर भी Rating दे सकते हैं |

FAQ- About Koo App

Koo App का मालिक कौन हैं?

Koo App के मालिक तथा CEO अप्रमेय राधा-कृष्ण हैं |

Koo App किस देश का ऐप हैं?

Koo App किस देश का हैं. कू एप्प एक भारतीय एप्प हैं इसे भारत में ही बनाया गया हैं. Koo App को भारत के मंत्री भरपूर सपोर्ट कर रहें हैं. क्योंकि यह आत्मनिर्भर भारत की एक पहल हैं. अंत Koo App भारत देश का एक एप्प है |

कु एप्प की स्थपना कब हुई थी ?

कू एप्प की स्थापना मार्च 1, 2020 को बेंगलुरु, कर्नाटक, भारत में की गई थी |

क्या कू ऐप पैसे देती हैं?

कू ऐप आपको पैसे या पैसे कमाने का कोई मौका नहीं देती हैं। लेकिन आप Third Perty App और वेबसाइट पर काम करके और कू ऐप से ट्रैफिक लेकर कू ऐप से पैसे कमा सकते हैं।

कू ऐप किस लिए हैं?

कू ऐप अमेरिकी सोशल मीडिया ट्विटर के जैसा हैं। कू ऐप को डिजिटल भारत तथा आत्मनिर्भर भारत को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सन 2020 में बनाया गया था। हम कू ऐप के माध्यम से अपनी बातो को भारत के मंत्री के पास भेज सकते हैं

Koo का मतलब क्या है?

जब कोई आदमी कू ऐप पर कोई Post Publish करता है तो उसे Koo कहते हैं। जैसे ट्विटर पर जब कोई व्यक्ति कुछ पोस्ट करता हैं, तो उसे Tweet कहते हैं। वैसे ही जब कोई कू ऐप पर कुछ पोस्ट करता है तो उसे Koo करना कहते हैं।

कू ऐप के कितने यूजर हैं?

सन 2022 में कू के पास टोटल 100 लाख प्लस यूजर हैं।

कू ऐप के कितने डाउनलोड हैं?

कू ऐप के 10 Milion+ Download है।

कू ऐप किस लिए है?

कू ऐप भारत के लोगो को आपस में जोड़ने के लिए हैं।

Koo App Se Paise Kaise Kamaye – Latest Youtube Video

निष्कर्ष

आशा करते हैं कि यह जानकारी Koo App Se Paise Kaise Kamaye,  हमने इस पोस्ट में “Koo App क्या है“ओर कू ऐप से पैसे कैसे कमाए के बारे में पूरी जानकारी दे दी है,

हमने इस पोस्ट में आपको “,Koo App Se Paise Kaise kamaye, Koo App Kya Hai इत्यादि के बारे में भी जानकारी दी है, अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है तो इस पोस्ट को अपने तमाम दोस्तों रिश्तेदारों में जरूर शेयर करें। इस पोस्ट के बारे में आप अपना विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिख सकते है।

Koo App Se Paise Kaise Kamaye : 2022

  1. Affiliate Marketing के द्वारा Koo App से पैसे कमाए
  2. Blogging के द्वारा कू ऐप से पैसे कमाए
  3. यूट्यूब के द्वारा कू ऐप से पैसे कमाए
  4. Sponsorship के द्वारा koo App से पैसे कमाए
  5. URL Shortener के द्वारा Koo App से पैसे कमाए
  6. Meesho के द्वारा कू ऐप से पैसे कमाए
  7. Amazon के माध्यम से Koo App से पैसे कमाए
  8. इन सारे तरीकों को अपनाकर आप Koo App से अच्छी कमाई कर सकते हैं।

नमस्कार दोस्तों मैं Sonu Kumar इस ब्लॉग का लेखक और मालिक हूँ | मैं अपने ब्लॉग पर Career, Job, Earn Money Tips, और लोगो के Success Story के ऊपर लेख लिखता हूँ,

0 thoughts on “Koo App Se Paise Kaise Kamaye 2022 (500 रोज)”

Leave a Comment