[3 Min] Flipkart Se Order Kaise Karte Hain

Flipkart से आर्डर कैसे करते हैं? आज हम जानेंगे कि आप भी कैसे किसी प्रोडक्ट को फ्लिपकार्ट सेेेेे ऑर्डर कर सकते हैं तो चलिए जान लेते हैं कि आखिर फ्लिपकार्ट सेेे ऑर्डर कैसे करते हैं

Flipkart-Se-Order-Kaise-Karte-Hain,
फ्लिपकार्ट से कोई भी सामान मंगाना बहुत ही आसान होता है इसमें आप बहुत ही आसानी से किसी भी समान को घर बैठे ऑनलाइन बुकिंग करके अपने पास मंगा सकते हैं तो चलिए जान लेते हैं कि Flipkart se order kaise karte hain.
 
 
फ्लिपकार्ट से कोई भी सामान ऑर्डर करने के लिए सबसे पहले आपको फ्लिपकार्ट का एक अकाउंट बनाना होगा। जिसके मदद से आप कोई भी सामान को आसानी से फ्लिपकार्ट से मंगा सकते हैं।
 
 
फ्लिपकार्ट पर आर्डर करने से पहले अकाउंट कैसे बनाते हैं इसकी काफी साधारण प्रक्रिया है इसे आप आसानी से बना सकते हैं केवल हम आज बात करेंगे कि आप फ्लिपकार्ट से ऑर्डर कैसे कर सकते हैं।
 
 
अगर आप फ्लिपकार्ट ऐप से ऑर्डर करने के बारे में सोच रहे हैं तो इसी स्टेप से आप ऑनलाइन Crome से भी आर्डर कर सकते हैं और फ्लिपकार्ट ऐप से भी आर्डर कर सकते हैं।
 

Flipkart से आर्डर कैसे करते हैं। Flipkart se order kaise karte hain

फ्लिपकार्ट से कोई भी सामान मंगाने के लिए बहुत सारे स्टेप होते हैं तो चलिए इसे एक-एक करके समझ लेते हैं कि आपको कोई भी सामान फ्लिपकार्ट से ऑर्डर कैसे करना है।
 

1. Flipkart की वेबसाइट को खोले

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल या कंप्यूटर में फ्लिपकार्ट के ऑफिशियल वेबसाइट या आप चाहे तो Flipkart App भी खोल सकते है।
 
दोनों में से किसी एक को खोलना है या आप चाहे तो दिए गए लिंक के द्वारा भी फ्लिपकार्ट के ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।
 

2. फ्लिपकार्ट पर प्रोडक्ट को सर्च करे

अब आप फ्लिपकार्ट से जिस सामान को ऑर्डर करना चाहते हैं उसे सर्च करना होता है। इसके लिए जब आप वेबसाइट या ऐप को खोलते हैं तो आपको सर्च करने का बटन दिखाई देगा।
 
जिसके मदद से आप किसी भी सामान को फ्लिपकार्ट पर आसानी से ढूंढ सकते हैं।
 
जैसे ही आप अपना प्रोडक्ट सर्च बटन पर क्लिक करके सर्च करते हैं तो आपके सामने वह प्रोडक्ट आ जाएगा इसके बाद आपको उस प्रोडक्ट को चुनना है।
 
Flipkart-Se-Order-Kaise-Karte-Hain,
 
 

3. आर्डर के लिए Buy Now पर क्लिक करे

जब आप फ्लिपकार्ट पर किसी भी समान को सर्च करके प्रोडक्ट को सेलेक्ट करते हैं तो आपको प्रोडक्ट के बारे में बहुत सी जानकारियां देखने को मिल जाएंगे जिसे आप पढ़कर उसके बारे में जानकारियां ले सकते हैं।
 
लेकिन अब आपको प्रोडक्ट को खरीदने के लिए दो ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे। Add to cart और Buy Now। दोनों ऑप्शन में से आपको Buy Now पर क्लिक करना है।
 

4. आर्डर के Address की जानकारी भरे

जब आप Buy Now पर क्लिक करते हैं तो उसके बाद आपके सामने एक नया इंटरफेंस खुलकर आएगा इसमें आपको अपने एड्रेस की पूरी जानकारी भरनी है।
 
जिससे आप जो भी प्रोडक्ट को ऑर्डर कर रहे हैं वह आपके घर पर पहुंच पाए। पूरी एड्रेस बनने के बाद अब आपको Continue के ऑप्शन पर क्लिक करना है ।
 
अब चलिए जान लेते हैं कि इसके आगे क्या स्टेट है जिसकी मदद से आप Flipkart से ऑर्डर कैसे करे
 
Read More

5. Order का Payment mode को चुने

जब आप अपने एड्रेस की पूरी जानकारी भर लेते हैं और सही से चेक करने के बाद Continue के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आपको उसके बाद पेमेंट मोड़ को चुनना होगा।
 
मतलब आप किस माध्यम से पेमेंट करना चाहते हैं आपको पेमेंट में बहुत सारे विकल्प देखने को मिल जाएंगे जैसे  Pay on delivery, Cash on delivery या आप चाहे तो उसी समय ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं।
 

6. Place Order पर क्लिक करे

जब आप अपने पेमेंट का विकल्प चुन लेते हैं तो उसके बाद आपको सबसे नीचे कोने में पैलेस ऑर्डर का ऑप्शन देखने को मिलेगा जिस पर आप क्लिक करके प्रोडक्ट को कंफर्म करने के बाद आर्डर कर सकते हैं।
 
आप जैसे ही आर्डर पैलेस कर देते हैं उसके कुछ दिन बाद आपको वह प्रोडक्ट को लेकर फ्लिपकार्ट डिलीवरी बॉय आपके घर तक आ जाएगा जिसके बाद आप उस प्रोडक्ट को ले सकते हैं।
 
 
अगर आपने प्रोडक्ट को पे ऑन डिलीवरी या कैश ऑन डिलीवरी पढ़ लिया है तो आपको बाद में पेमेंट करना होगा।
 

Flipkart Par Order Cancel Kaise Kare

  • Flipkart पर जाएँ
  • My Order के आप्शन पर क्लिक करें
  • प्रोडक्ट चुने
  • cancel के आप्शन पर क्लिक करें
  • Cancel करने का Reason बताएं
  • Submit पर क्लिक करें
  • और इस तरह आप Flipkart पर Order Cancel कर सकते हैं.

आज आपने क्या सीखा

तो दोस्तों इस पोस्ट में हम ने जाना की Flipkart से आर्डर कैसे करते हैं। हमने इस पोस्ट में फ्लिपकार्ट से आर्डर कैसे करें के बारे में पुरी जानकारी देने की कोशिश की हैं, आशा करते हैं की इस पोस्ट को पढ़कर आप बहुत आसानी के साथ Flipkart Se Order Kaise Karte Hain इसके बारे में जान गए होंगे,
 
अगर इस पोस्ट में कोई कमी हैं. तो आप इस पोस्ट के कमेन्ट बॉक्स में ज़रुर बताये
 

फ्लिप्कार्ट से संबंधित कुछ सवाल

अब हम कुछ महत्वपूर्ण सवा के जवाब को जानेंगे जो अक्सर लोगो के द्वारा पूछ लिया जाता 
 
Flipkart से आर्डर कैसे करते हैं। Flipkart se order kaise karte hain
  1. Flipkart की वेबसाइट को खोले
  2. फ्लिपकार्ट पर प्रोडक्ट को सर्च करे
  3. ऑर्डर के लिए Buy Now पर क्लिक करे
  4. आर्डर के address की जानकारी भरे
  5. Order का payment mode को चुने
  6. Place order पर क्लिक करे

जिओ फोन से फ्लिपकार्ट पर आर्डर कैसे करें?

जिओ फ़ोन से फ्लिपकार्ट पर आर्डर देने के लिए आपको Jio browser में जाकर आपको फ्लिपकार्ट सर्च करना है. सर्च करने के बाद आपको ऑफिसियल वेबसाइट पर क्लिक करना है. जिसके बाद आप अपने प्रोडक्ट को चुनके, एड्रेस भरके और पेमेंट का विकल्प चुनने के बाद आपको आर्डर कर देना है.

क्या फ्लिपकार्ट से कैश ऑन डिलीवरी पर कॉइन मिलता है?

अगर आप फ्लिप्कार्ट से भी कैश ऑन डिलीवरी करते है तो आपको कुछ कॉइन मिलता है. यह आपको आर्डर पूरा होने के बाद ही आपके अकाउंट में दे दिया जाता हैं.

जिओ फोन में फ्लिपकार्ट कैसे खोलते हैं? 

  1. पहले आपको Jio Browser खोलना है 
  2. और Flipkart को सर्च करना है 
  3. उसके बाद आपको अपने फ्लिप्कार्ट अकाउंट लोग कर ले
  4. प्रोडक्ट को सर्च करे
  5. उसके बाद उस प्रोडक्ट को चुने 
  6. अब Buy Now पर क्लिक करे 
  7. इसके बाद Payment, Address की जानकारी दे और Proceed करे  
  8. इसके बाद आर्डर हो जायेगा 

Jio में फ्लिपकार्ट कैसे लोड करें?

 

नमस्कार दोस्तों मैं Sonu Kumar इस ब्लॉग का लेखक और मालिक हूँ | मैं अपने ब्लॉग पर Career, Job, Earn Money Tips, और लोगो के Success Story के ऊपर लेख लिखता हूँ,

Leave a Comment