सबसे झूठा प्रधानमंत्री कौन है? मोदी, जाने सच्चाई {2022}

दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री कौन है? आज हम आपको Duniya ka sabse jhutha pradhanmantri kaun hain बारे में जानकारी देने वाले है। दोस्तो आपने अक्सर सुना ही होगा कि दुनिया के सबसे झूठा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी है, तो आखिर इसके पीछे क्या सचाई है। यह सारे जानकारियां हम आज जानने वाले हैं।

इसके आलवा किन्हें लोग नरेंद्र मोदी के आलावा झूठा प्रधानमंत्री मानते है। और वह किस देश के प्रधानमंत्री है, उसके बारे में जानकारी देने वाले है। इसके लिए इसे अंत तक जरूर पढ़े.

 
 
duniya-kadddd-sabse-jhssutha-pradhanmantri
भारतीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी
 

दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री कौन है? मोदी, जाने सच्चाई

गूगल जो को दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है। गूगल पर आपको लगभग सभी जानकारियां सही प्राप्त होती है, लेकिन अगर आप अभी गूगल पर जाकर सर्च करते हो कि दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री या दुनिया का सबसे झूठा व्यक्ति तो वहां पर प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी का नाम और फोटो अवश्य आता है।
 
इसके आलावा जब आप गूगल पर “most stupid prime minister” सर्च करते हो तो वहां पर भी प्रधानमंत्री का फोटो अवश्य आता है। ऐसे में जो मोदी के भक्त होंगे, वह सोचते होंगे कि गूगल हमें क्या दिखा रहा है। आखिर प्रधानमंत्री मोदी को यह झूठा क्यों बता रहा है।
 
कहीं इसमें किसी प्रकार का Survey तो नहीं करवाया है कि दुनिया में झूठा प्रधानमंत्री का नाम क्या है? तो आपको बता दें कि झूठा प्रधानमंत्री के लिए कोई survey नहीं हुआ है, जिससे यह पता लगाया जा सके कि आखिर किस देश के प्रधानमंत्री बहुत झूठा है।
 
भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मेरे हिसाब से काफी सही नेता है क्योंकि इन्होंने भारत के विकास में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वह बात अलग है कि इन्होंने बहुत सारे कार्य को करने के लिए कहां था। जिनमे से इन्होंने कुछ ही कार्य को कर पाने में समर्थ हुए हैं।
 
लेकिन आपको बता दें कि इन्हीं के कार्यकाल में भारत ने बहुत अधिक प्रगति है और निरंतर कर भी रही है। सरकार के द्वारा ऐसे बहुत से कार्य को किए जा रहे है। जिनसे भारत की समस्या को कम किया जा सके। ताकि भारत एक संपन्न और समृद्ध देश बन सके।
 
लेकिन आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि आखिर गूगल नरेन्द्र मोदी को दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री क्यों कहां जाता है? तो आपको बता दें कि गूगल पर जिस प्रकार के Content को अपलोड किया जाता है, गूगल उसी को दिखाता है। इसलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से नफ़रत करने वाले लोग गूगल पर उन्हें गलत तरह से दिखा रहे है।
 
यही कारण है कि गूगल पर सर्च करने पर आखिर मोदी जी को दुनिया का सबसे झूठा नेता दिखाता है। अब अगर आप इसे सही करना चाहते है तो आपको अपने सोशल मीडिया के पोस्ट में दुनिया का सबसे ईमानदार व्यक्ति टाइटल लिखकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का फोटो डालना हैं।
 

नरेन्द्र मोदी के बारे में जानकारी

नरेन्द्र मोदी का जन्म 19 सितंबर 1950 में वडनगर, गुजरात में हुआ था। इनके पिताजी का नाम दामोदरदास मूलचंद मोदी है। वहीं पर इनके माता का नाम हीराबेन मोदी है।
 
जिस उम्र में बच्चे खेलते है, वह उस उम्र में भी अपने पिताजी के चाय की दुकान पर हांथ बटाने चले गए और ट्रेनों में घूमकर चाय बेचकर थे।
 
पहले 7 अक्टूबर 2001 में यह गुजरात के मुख्यमंत्री थे और पहली बार इन्होंने 2014  में प्रधानमंत्री का सपथ ग्रहण किया था। इसके बाद यह फिर हमारे भारत के प्रधानमंत्री बने। आशा करता हूं कि आगे भी नरेन्द्र मोदी ही हमारे देश के प्रधानमंत्री के पद पर कार्य करेंगे।
 

गूगल किन्हें झूठा प्रधानमंत्री बताता है।

जैसा कि मैंने बताया कि मोदी ही केवल ऐसे व्यक्ति नहीं है। जिन्हे दुनिया के झूठे प्रधानमंत्री में गूगल दिखता है। इनके आलावा भी बहुत सारे ऐसे लोग है, जिन्हे गूगल दिखता हैं। अभिसित वेज्जाजीवा जोकि थाईलैंड के पूर्वव प्रधानमंत्री है उन्हेंं भी दुनिया काा सबसे बेवकूफ आदमी सर्च मारने पर दिखाता है।
 
इसके आलवा न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जॉन है।  गूगल पर सर्च करने पर इनका भी नाम आता है। वैसे आपके का जाम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैसे हैं? आखिर चुनाव के बाद इन्होंने कितना कार्य किया। अब आपको समझ में आ गयाााा होगा कि दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री कौन है? अगर आपकेेे मन में Duniya Ka Sabse Jhutha Pradhanmantri Kaun hain? से संबंधित कोई भी सवाल है तो अवश्य कमेंट में पहुंच सकते हैं।
 

सबसे अच्छा प्रधानमंत्री कौन हैं

सबसे पहले आपको बता दूं कि हमने सबसे अच्छा प्रधानमंत्री की लिस्ट कैसे बनाई है। तो हमने उस प्रधानमंत्री को इस लिस्ट में शामिल किया है जिन्होंने अपना शासन बहुत लंबे समय तक किया है और उनकी लोकप्रियता उनके समय में पूरी भारत में थी।

 

जवाहरलाल नेहरू

जवाहरलाल नेहरू भारत के सर्वप्रथम प्रधानमंत्री बने इन्होंने लगभग प्रधानमंत्री के पद पर 16 साल 286 दिन तक रहे और अगर वर्ष के हिसाब से देखा जाए तो या प्रधानमंत्री के पद पर 1947 से लेकर 1962 तक प्रधानमंत्री बने रहे।

आपके अधिक जानकारी के लिए बता दें कि यह भारत के पहले ऐसे प्रधानमंत्री थे जिन्होंने इतने लंबे शासनकाल तक प्रधानमंत्री बने रहे। इनके अलावा आज तक कोई ऐसा प्रधानमंत्री नहीं है जो इतने लंबे समय के लिए भारत के प्रधानमंत्री के पद पर बैठा रहा हो।

जवाहरलाल नेहरू सीट होने के वजह से प्रधानमंत्री का पद नहीं छोड़े बल्कि इनको स्ट्रोक के वजह से अपनी जान गवानी परी और इसी के साथ ही भारत के दूसरे प्रधानमंत्री का चुनाव चालू हो गया। इस प्रकार हमारे लिस्ट में सबसे अच्छे प्रधानमंत्री में जवाहरलाल नेहरू नाम सर्वप्रथम आता है।

इंद्रा गांधी

भारत के दूसरे सबसे सफल प्रधानमंत्री में इंदिरा गांधी का नाम भी आता है। आपको बता दें कि यह है पंडित जवाहरलाल नेहरू के ही बेटी थी। इसके अलावा इंदिरा गांधी भारत की सर्वप्रथम महिला प्रधानमंत्री के रूप में भी काम किया।

आपको बता दे की 1966,1967,1971 में लगातार इंदिरा गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया। इसके अलावा इंदिरा गांधी भारत के प्रधानमंत्री के रूप में 11 वर्ष और 59 दिन तक काम किया।

इन्ही के शासनकाल में भारत में इंडिया-पाकिस्तान 1971 युद्ध हुआ था। इन्हीं के शासनकाल में भी भारत का सबसे पहले न्यूक्लियर टेस्ट पोखरण भी करवाया गया था।

इसके अलावा इंदिरा गांधी के शासनकाल में भारत में विजयन से लगाया गया था और बाद में चलकर 1977 में इमरजेंसी को हटा दिया गया।

राजीव गांधी

भारत में सबसे अच्छे प्रधानमंत्री यों में हमने राजीव गांधी को भी शामिल किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजीव गांधी इंदिरा गांधी जी के बेटे हैं और इन के नाम पर भारत के सबसे कम उम्र का प्रधानमंत्री का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

लेकिन बाद में राजीव गांधी को ऊपर बहुत सारे करप्शन के आरोप लगे जिनके कारण लोग in पर भरोसा कम करने लगे और इन्हें जल्द ही अगले इलेक्शन में अपना सत्ता खोना पड़ा।

अटल बिहारी वाजपेई

अटल बिहारी वाजपेई भी भारत के सबसे अच्छे प्रधानमंत्री में से एक है। इन्होंने अपने शासनकाल में भारत के पोखरण में 5 से अधिक परमाणु बम का परीक्षण किया था।

अटल बिहारी वाजपेई ने अपने शासनकाल में बहुत सारे ऐसे स्टेप को उठाया जिसके कारण भारत के अर्थव्यवस्था में उछाल आया अश्विनी के शासनकाल में ही भारत में बहुत तेजी से सरके बनने लगी।

आपको यह भी बताते चले कि अटल बिहारी बाजपेई पहले से प्रधानमंत्री थे जो कि पिछले 5 सालों का कार्यकाल पूरा किया जो कि कांग्रेस से संबंध बिल्कुल नहीं रखते थे।

डॉ मनमोहन सिंह

 डॉ मनमोहन सिंह भारत के सर्वप्रथम कांग्रेस सरकार ऐसे प्रधानमंत्री बने जो सीख धरम से थे। इनके शासन काल में सूचना का अधिकार बिल पास हुआ था। जिसके कारण यदि सामान्य लोगों को सरकार के डिपार्टमेंट से कोई भी सवाल पूछना है तो वह इसका इस्तेमाल करके पूछ सकता है।

इनके शासनकाल के दौरान मुंबई के ताज होटल में हमला हुआ था और वर्ष 2009 में यहां एक बार और प्रधानमंत्री के पद के रूप में चुने गए लेकिन दूसरी बार बहुत सारे भ्रष्टाचार के आरोप लगे। इसके बाद वर्ष 2014 में दोबारा election हुआ।

नरेंद्र मोदी

आज के समय  लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी ही हैं और इनकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि छोटे बच्चे से लेकर बूढ़े बुजुर्गों तक इनका नाम जानते हैं।

इनके शासनकाल में भारत ने बहुत सारी सच्चाई होनी चाहिए को देखा है। इन्होंने भारत मैं बहुत सारे ऐसे प्रोग्राम को लॉन्च किए हैं जिसके कारण भारत को एक समृद्ध राष्ट्र बनाया जा सके।

इन्होंने अपने दोबारा सरकार 2019 में बनाया भारत के प्रधानमंत्री के रूप में कार्य करत है।

भारत के प्रथम प्रधानमंत्री कौन है?

भारत के प्रथम प्रधानमंत्री का नाम पंडित जवाहरलाल नेहरू था.

क्या योगी आदित्यनाथ अगले प्रधानमंत्री होंगे।

योगी आदित्यनाथ का अभी प्रधानमंत्री बनने को लेकर को बातचित नहीं आयी है, जिससे यह पता चल सके कि योगी आदित्यनाथ ही भारत के अगले प्रधानमंत्री पद के लिए चुनाव लडेंगे।

 

भारत के प्रधानमंत्री के नाम – List Of Prime Minister Of India

 
1. पंडित जवाहरलाल नेहरू
2. गुलज़ारीलाल नन्दा
3. लालबहादुर शास्त्री
4. गुलज़ारीलाल नन्दा
5. इंदिरा गांधी
6. मोरारजी देसाई
7. चौधरी चरण सिंह
8. इंदिरा गांधी
9. राजीव गांधी
10. विश्वनाथ प्रताप सिंह
11. चंद्रशेखर
12. नरसिंह राव
13. अटल बिहारी वाजपेई
14. एचडी देवगौड़ा
15. इन्द्र कुमार गुजराल
16. अटल बिहारी वाजपेई
17. डॉक्टर मनमोहन सिंह
18. नरेंद्र मोदी
 
 
दुनिया का सबसे अमीर प्रधानमंत्री कौन है?
दुनिया का सबसे अमीर प्रधानमंत्री Hassanl Bolakiah को माना जाता है, इनके पास 7 हजार से भी अधिक गाडियां है और यह एक छोटे से द्वीप के प्रधानमंत्री हैं।
 
दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री कौन है?

गूगल के अनुसार दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी है, लेकिन वास्तव में दुनिया के झूठे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नहीं हैं.

भारत का सबसे अच्छा प्रधानमंत्री

भारत का सबसे अच्छा प्रधानमंत्री लोग अटल विहारी वाजपेयी, नरेन्द्र मोदी और जवाहर लाल नेहरु को मानती हैं. इसके अलावा भी कई अन्य लोग है, जो की डॉ मनमोहन सिंह को भी अच्छा प्रधानमंत्री मानते हैं.

सबसे फेकू प्रधानमंत्री कौन हैं?

कई सारे लोग नरेन्द्र मोदी को सबसे फेकू प्रधानमंत्री मानते है क्योंकी यह अपने भाषण में कुछ ऐसे बात को बोलते है, जिसे प्राप्त करना थोडा कठिन हैं.

विश्व का सबसे बड़ा नेता कौन है

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को सबसे बड़ा नेता माना जाता है, टॉप 10 के लिस्ट में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल हैं.

बीजेपी का सबसे बड़ा नेता कौन हैं?

बीजेपी का सबसे बड़ा नेते प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को माना जाता हैं.

इन्हें भी पढ़े

निष्कर्ष: सबसे झूठा प्रधानमंत्री

आज आपने जाना की आखिर गूगल नरेन्द्र मोदी को सबसे झूठा प्रधानमंत्री क्यों कहता है और आपको यह भी पता चल गया की दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री और सबसे सच्चा प्रधानमंत्री कौन है. आशा करते है की आपको हमारा यह लेख काफी पसंद आया होगा.

अगर आपको इससे संबंधित सारे जानकारियाँ अच्छी लगी तो आप इसे अपने दोस्तों के पास जरुर साझा करे ताकि उन्हें भी पता चले की सबसे झूठे और फेकू प्रधानमंत्री कौन हैं.

नमस्कार दोस्तों मैं Sonu Kumar इस ब्लॉग का लेखक और मालिक हूँ | मैं अपने ब्लॉग पर Career, Job, Earn Money Tips, और लोगो के Success Story के ऊपर लेख लिखता हूँ,

2 thoughts on “सबसे झूठा प्रधानमंत्री कौन है? मोदी, जाने सच्चाई {2022}”

  1. भाई आपने काफी अच्छा झूठा प्रधानमंत्री के ऊपर लिखा है

    Reply
    • ऐसे ही ब्लॉग पर आते रहे ताकि आपको सामान्य ज्ञान से संबंधित अन्य जानकारियां भी आसानी से मिल सके।

      Reply

Leave a Comment