Cashkaro क्या हैं इससे पैसे कैसे कमाए – 2022

Rate this Post

Cashkaro Se Paise Kaise Kamaye – क्या आपको किसी ऐसे पैसा कमाने वाले एप के बारे में मालूम हैं, जिसके द्वारा अगर आप Amazon, Flipkart जैसे ई-कॉमर्स वेबसाइट से कोई समान ख़रीदे तो आपको Extra Cashback मिले, अगर आपको किसी ऐसे Apps के बारे में नहीं मालूम हैं| तो आज का यह पोस्ट आपके लिए बहुत फायेदेमंद होगा |

इस पोस्ट में हम आपको Cashkaro Application के बारे में बताने वाले हैं, जो आपको ऑनलाइन खरीददारी करने पर Extra Cashback देता हैं, तो अगर आप Cashkaro Kya Hai, Cashkaro Se Paise Kaise Kamaye के बीरे में जानना चाहते हैं, तो आज का यह पोस्ट आपके लिए ही हैं | आप इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़े जिससे आप भी जान सके की आखिर कैशकरो से पैसे कैसे कमाए, तो चलिए हम इस पोस्ट को शुरू करते हैं और सबसे पहले हम Cashkaro क्या हैं, इसके बारे में जानते हैं |

अनुक्रम दिखाए

Cashkaro क्या है?

Cashkaro भारत का एक Cashback & Coupons site हैं, जिसपर Amazon, Flipkart etc. जैसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट लिस्टेड है, अगर आप Cashkaro का Use करना चाहते हैं तो इसके लिए आप इसके Official Application को Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं, या आप Cashkaro के Official Website cashkaro.com पर जाकर इसका Use कर सकते हैं |

वही अगर आप एक IOS User हैं तो आप App Store से Cashkaro Application को Download कर सकते हैं, या आप इसे वेबसाइट पर जाकर इसको Use कर सकते हैं | आपको बता दे की Cashkaro भारत का सबसे Trustable पैसा कमाने वाला एप के साथ साथ पैसा कमाने वाला वेबसाइट हैं, इस कंपनी में खुद भारत के जाने माने बिजनेसमेन Ratan Tata G ने Invest किया हैं |

Cashkaro को कैसे Download करें?

अगर आप Cashkaro App को Download करना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले आपको Play Store पर जाना होगा, इसके बाद सर्च बार पर टैप करके Cashkaro Type करके सर्च करना होगा, इसके बाद आपके सामने Cashkaro का Application आ जायेगा, अब यहाँ पर आपको Install का Option मिल जायेगा, जिसपर क्लिक करके आप Cashkaro App को Download कर सकते हैं |

Cashkaro में रजिस्टर कैसे करें?

Cashkaro पर Shopping करके पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको Cashkaro में अपने आप को Register यानि एक Account बनाना होगा, इसके में रजिस्टर करने के लिए आप Cashkaro का App तथा Website में किसी एक चीज का Use कर सकते हैं |

जैसे हम यहाँ आपको Cashkaro App के द्वारा इसमे रजिस्टर करने का पूरा Steps बता रहे हैं |

कैशकरो एप्लीकेशन में रजिस्ट्रेशन करने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो कर सकते हैं :-

#1. Cashkaro App Download करे

सबसे पहले आपको प्ले स्टोर पर जाकर कैशकरो लिखकर सर्च करना है, उसके बाद आपको “Install” के ऑप्शन पर क्लिक करके कैशकरो एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है।

#2. Sign Up करे

कैशकरो एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आपको कैशकरो एप्लीकेशन ओपन करनी है, उसके बाद आपको Login और Sign Up का ऑप्शन दिखेगा, आपको “लॉगिन और साइन अप” के ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है।

#3. Mobile Number डाले

उसके बाद आपको अपना “मोबाइल नंबर” डालकर “Continue” के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

cashkaro-app-me-account-kaise-banaye

#4. OTP डाले

उसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगी, आपको वह “OTP” डालनी है और “Continue” के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

#5. Email Id की जानकारी दे

उसके बाद आपको अपनी “Email ID” डालकर “Continue” के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

#6. एक पासवर्ड बनाए

उसके बाद आपको कैशकरो एप्लीकेशन के लिए एक नया और मजबूत “पासवर्ड” डालना है, जोकि आपको हमेशा याद रखना है और उसके बाद आपको “Continue” के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

cashkaro-me-email-id-se-account-kaise-banaye

कंटिन्यू के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपका कैशकरो एप्लीकेशन का अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा और आप कैशकरो एप्लीकेशन के होम पेज पर पहुंच जाएंगे, उसके बाद आप कैशकरो एप्लीकेशन का फायदा पाएंगे।

Cashkaro का इस्तेमाल कैसे करें

कैशकरो का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है, कैशकरो का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले CashKaro App को Open करना है।

कैशकरो एप्लीकेशन को ओपन करने पर आपको फ्लिपकार्ट, अमेजॉन, मंत्रा जैसी बहुत सारे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के प्रोडक्ट नजर आ जाएंगे.

उन पर क्लिक करके आप उनके प्रोडक्ट्स को खरीद सकते हैं, जिससे आपको अच्छा खासा कैशबैक भी प्राप्त होगा।

इसके अलावा कैशकरो एप्लीकेशन को ओपन करने पर आपको Refer & Earn का ऑप्शन दिख जाएगा, जहां से आप कैशकरो एप्लीकेशन को रेफर करके पैसे भी कमा सकते हैं।

कैशकरो एप्लीकेशन को ओपन करने पर आपको सर्च का ऑप्शन भी दिख जाएगा, जहां से आप किसी भी प्रोडक्ट को आसानी से सर्च भी कर सकते हैं।

इसके अलावा आपको कैशकरो एप्लीकेशन के राइट साइड में सबसे नीचे प्रोफाइल का ऑप्शन दिखेगा, जिस पर क्लिक करके आप अपनी Earning, पेमेंट्स, रीसेंट क्लिक्स, रेफरल नेटवर्क्स, पेमेंट हिस्ट्री आदि जान सकते हैं।

Cashkaro काम कैसे करता है?

जब आप कैशकरो का इस्तेमाल करके किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट जैसे फ्लिपकार्ट, एमजॉन से किसी भी प्रकार की खरीददारी करते हैं, तो आपको कैशकरो की तरफ से कैशबैक मिलता है, जोकि आप कैशकरो कि वॉलेट में आता है।

जब आप कैशकरो एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट के प्रोडक्ट खरीदते हैं, तो उस ई-कॉमर्स वेबसाइट से कैशकरो को पैसे मिलते हैं, जिनमें से कुछ पैसे कैशकरो अपने ग्राहकों को दे देती है, जिससे कैशकरो एप्लीकेशन बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो गई है।

Cashkaro से पैसे कैसे कमाए

जैसा कि आपको पता है कि कैशकरो का इस्तेमाल पैसे कमाने के लिए बहुत ज्यादा किया जाता है, कैशकरो से आप शॉपिंग करके और कैशकरो एप्लीकेशन को रेफर करके पैसे कमा सकते हैं, चलिए अब हम इन दोनों तरीकों के बारे में जानते हैं।

1. Cashkaro से शॉपिंग करके पैसे कमाए

कैशकरो से शॉपिंग करके पैसा कमाना बहुत ही आसान है, कैशकरो से शॉपिंग करके पैसा कमाने के लिए आपको बस इतना करना है कि आप जब भी किसी ई-कॉमर्स वेबसाइट से प्रोडक्ट खरीदना चाहें, तो आपको उन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर कैशकरो एप्लिकेशन के जरिए जाना है।

जैसे अगर आप फ्लिपकार्ट से शॉपिंग करना चाहते हैं, तो आपको CashKaro App को Open करना है, उसके बाद आपको कैशकरो एप्लीकेशन के होम पेज पर फ्लिपकार्ट का पोस्टर दिख जाएगा, आपको उस पोस्टर पर क्लिक करना है।

उसके बाद आप फ्लिपकार्ट वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे फिर आपको जो भी प्रोडक्ट खरीदना है, वह खरीद लें, इससे कैशकरो एप्लीकेशन के वॉलेट में आपको प्रोडक्ट खरीदने का 5% से 15% तक का कमीशन मिल जाएगा।

जिन्हें आप चाहे तो अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं या उन पैसों का इस्तेमाल करके आप किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट से कुछ खरीद भी सकते हैं।

2. Cashkaro एप्लीकेशन को रेफर करके पैसे कमाए

कैशकरो एप्लीकेशन से रेफर करके पैसे कमाना भी बहुत आसान है, कैशकरो एप्लीकेशन को रेफर करके पैसा कमाने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे :-

#1. Cashkaro को खोले

सबसे पहले आपको कैशकरो एप्लीकेशन ओपन करनी है।

#2. Refer & Earn को चुने

उसके बाद आपको “रेफर एंड अर्न” का ऑप्शन दिखेगा, आपको उस ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है।

cashkaro-ap-refer-and-earn

#3. Link Copy करे और शेयर करे

उसके बाद आपको कैशकरो एप्लीकेशन का इनविटेशन लिंक दिखेगा, आपको उस लिंक पर क्लिक करके वह इनविटेशन लिंक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और व्हाट्सएप ग्रुप आदि जगहों पर शेयर करना है।

उसके बाद जब कोई व्यक्ति इस लिंक पर क्लिक करके कैशकरो एप्लीकेशन का अकाउंट बनाएगा, और वह व्यक्ति कैशकरो एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके कभी भी कितने भी रुपए कमाएगा, तो आपको हर बार उस व्यक्ति के कमाए गए रुपयों का 10% मिलेगा।

इस तरीके का इस्तेमाल करके आप एक रेफर करके भी लाइफटाइम पैसे कमा सकते हैं।

Cashkaro से अपने बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करें

दोस्तों अगर आपने कैशकरो एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके पैसे कमाना सीख लिया है और आपके कैशकरो वॉलेट में 250 रुपए हो गए हैं, तो आप उन पैसों को अपने बैंक अकाउंट में भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके कैशकरो एप्लीकेशन के वॉलेट के पैसों को अपने बैंक अकाउंट में आसानी से ट्रांसफर कर पाएंगे :-

1. प्रोफाइल पर क्लिक करे

सबसे पहले आपको कैशकरो एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है, फिर आपको राइट साइड में सबसे नीचे प्रोफाइल का ऑप्शन दिखेगा, आपको “प्रोफाइल” के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

2. My Earning को चुने

फिर आपको माय अर्निंग का ऑप्शन दिखेगा, आपको “माय अर्निंग” के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

cashkaro-app-profile

3. Request Payment को चुने

उसके बाद आपको रिक्वेस्ट पेमेंट का ऑप्शन दिखेगा, आपको “रिक्वेस्ट पेमेंट” के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

4. बैंक डिटेल्स को जोड़े

फिर आपके सामने एक फॉर्म दिखेगा, जिसमें आपको अपने “बैंक अकाउंट की डिटेल्स” डालकर सबमिट करनी है।

5. Get Paid पर क्लिक करे

उसके बाद आपको “गेट पेड” पर क्लिक करना है।

6. OTP डाले ही आपका बैंक अकाउंट जुड़ जाएगा

उसके बाद वेरिफिकेशन के लिए आपके कैशकरो अकाउंट से रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगी, आपको वह “ओटीपी” डालकर सबमिट करनी है।

यह प्रोसेस फॉलो करने के 1 सप्ताह के अंदर ही आपके पैसे आपके बैंक अकाउंट में आ जाएंगे।

Cashkaro एप्लीकेशन के फायदे

दोस्तों अगर आप कैशकरो एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको नीचे दिए गए फायदे मिलेंगे।

  • कैशकरो का इस्तेमाल करके आप लोकप्रिय ई-कॉमर्स वेबसाईट्स जैसे अमेजॉन, फ्लिपकार्ट आदि से प्रोडक्ट्स खरीद सकते हैं और उन पर आपको कैशबैक भी मिलेगा।
  • कैशकरो एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप 1700 से ज्यादा ई-कॉमर्स वेबसाइट से प्रोडक्ट खरीदकर कैशबैक कमा सकते हैं।
  • अगर आप कैशकरो एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको इस एक ही एप्लीकेशन (कैशकरो) में यह पता चल जाता है, कि कौन सा प्रोडक्ट किस ई-कॉमर्स वेबसाइट पर सस्ते में मिल रहा है।
  • अगर आप कैशकरो एप्लीकेशन को रेफर करते हैं तो आपको आपके रेफर किए गए व्यक्ति के कमाए गए पैसों का 10% मिलता है।
  • अगर आपके कैशकरो एप्लीकेशन के वॉलेट में 250 रूपए हो जाते हैं तो उन्हें आप अपने बैंक अकाउंट में भी बिल्कुल आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं।

Common Question Related To Cashkaro App

तो चलिए दोस्तों अब हम आज किस लेख से जुड़े लोगों द्वारा अक्सर पूछे जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण सवाल और उनके जवाब जानते हैं।

Cashkaro क्या है?

कैशकरो एक ऐसा प्लेटफार्म है, जिसके जरिए शॉपिंग करके आप पैसे भी कमा सकते हैं।

Cashkaro कहां की कंपनी है?

कैशकरो भारत की कंपनी है।

कैशकरो से रेफर करने पर कितने पैसे मिलते हैं?

जब आप कैशकरो एप्लीकेशन को किसी भी व्यक्ति को रेफर करते हैं तो आपके द्वारा रेफर किए गए व्यक्ति के कमाए गए पैसों का 10% आपको मिलता है।

कैशकरो से कितने पैसे कमाए जा सकते हैं?

दोस्तों यह आप पर निर्भर करता है कि आप कैशकरो से कितने पैसे कमाते हैं, क्योंकि अगर आप ज्यादा रेफर करते है या ज्यादा शॉपिंग करते हैं, तो आप इसके जरिए बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हैं, और कैशकरो से पैसे कमाने की कोई भी लिमिट नहीं है यानी आप कैशकरो का इस्तेमाल करके जितने मर्जी पैसे कमा सकते हैं।

कैशकरो से कैशबैक क्यों मिलता है?

दोस्तों जब आप कैशकरो एप्लीकेशन के जरिए किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जाकर कोई प्रोडक्ट खरीदते हैं तो कैशकरो को उस ई-कॉमर्स वेबसाइट से कमीशन मिलता है और उसी कमीशन में से ही कैशकरो द्वारा आपको पैसे दिए जाते हैं।

CashKaro Account Reactivate कैसे करे?

CashKaro Account को Reactivate करने के लिए आप जीमेल, फ़ोन नंबर और अपने फेसबुक अकाउंट के मदद से दुबारा अकाउंट लॉग इन कर सकते हैं.

CashKaro AD Girl का नाम क्या है?

CashKaro के AD में लड़की का नाम Venus Singh है, जो की CashKaro के AD में Model बनी है.

FAQ

क्या CashKaro App सच में पैसे देता हैं?

जी हाँ, CashKaro App आपको सच में पैसे देता है और आप इन पैसे को अपने बैंक अकाउंट में आसानी से मांगा सकते हैं.

CashKaro में पहली बार नंबर कैसे डाले?

जब आप CashKaro App को खोलकर उसमे अपना अकाउंट बनाते है तो आपसे पहली बार में ही नंबर देने को कहा जाता है. आप वहां अपना नंबर डाल सकते हैं.

CashKaro पर आर्डर किये सामान को ट्रैक कैसे करे?

CashKaro में आपने जिस वेबसाइट से अपना सामान ख़रीदा है, उसके वेबसाइट पर जाकर आर्डर ट्रैक कर सकते है. आप CashKaro पर ट्रैक करने की कोई सुविधा नहीं मिलती.

CashKaro पर ख़रीदे Product को Return किया जा सकता है?

अगर आपको कोई सामान CashKaro App से खरीदारी करने पर कुछ गड़बड़ी हो जाती है तो आप उस Product को Return कर सकते हैं.

😎 बड़े भैया पोस्ट को शेयर करें

नमस्कार दोस्तों मैं Sonu Kumar इस ब्लॉग का लेखक और मालिक हूँ | मैं अपने ब्लॉग पर Career, Job, Earn Money Tips, और लोगो के Success Story के ऊपर लेख लिखता हूँ,

2 thoughts on “Cashkaro क्या हैं इससे पैसे कैसे कमाए – 2022”

Leave a Comment